एक बार फिर मुश्किलों में आजम खान का परिवार, रामपुर में 3 परिवाद दर्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 9:28 AM IST
एक बार फिर मुश्किलों में आजम खान का परिवार, रामपुर में 3 परिवाद दर्ज
एक बार फिर मुश्किलों में आजम खान का परिवार, रामपुर में 3 परिवाद दर्ज

एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि खाद का गड्ढा होने के मामले में धारा 67 के तहत तहसीलदार सदर के न्यायालय में परिवाद दायर किया गया है, जबकि सरकारी रास्ता होने पर एसडीएम कोर्ट में पीपी एक्ट के तहत दो परिवाद दायर किए गए हैं.

  • Share this:
रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. इसी क्रम में सांसद आजम खान और उनके परिवार पर तीन परिवाद रामपुर प्रशासन द्वारा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक आजम के हमसफर रिसोर्ट में सामुदायिक उपयोग की जमीन निकली है. इसके अलावा खाद का गड्ढा भी निकला है, जिसे लेकर धारा 67 के तहत तहसीलदार सदर के न्यायालय में परिवाद दर्ज किया गया है. जबकि, रास्तों के मामले में पीपी एक्ट के तहत दो परिवाद दायर किए गए हैं. सांसद आजम खान की मुश्किलें दिन व दिन बढ़ती जा रही हैं. एक के बाद एक नए नए मामलों सामने आ रहे हैं.

डीएम ने सौंपी थी एसडीएम को जांच

दरअसल सामुदायिक जमीनें होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को पूरे मामले की जांच सौंपी थी. इस पर राजस्व विभाग की टीम ने रिसोर्ट में जाकर जमीन की पैमाइश की थी. पैमाइश के दौरान टीम को यहां पर एक गाटे पर खाद का गड्डा मिला, जबकि दो गाटों पर सरकारी रास्ता पाया गया. एसडीएम ने मामले की रिपोर्ट डीएम को सौंपी थी. रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने एसडीएम को इस मामले में परिवाद दायर करने के निर्देश दिए थे.

तीन परिवाद दर्ज

एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि खाद का गड्ढा होने के मामले में धारा 67 के तहत तहसीलदार सदर के न्यायालय में परिवाद दायर किया गया है, जबकि सरकारी रास्ता होने पर एसडीएम कोर्ट में पीपी एक्ट के तहत दो परिवाद दायर किए गए हैं. तीनों मामले में सपा सांसद आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा, उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान को पार्टी बनाया गया है.

आजम खान के घर नोटिस चस्पा

इससे पहले सोमवार को आजम खान, उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य ताजीन फातमा और बेटों अजीब एवं अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया था. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है.
Loading...

बिजली विभाग ने ठोका 30 लाख का जुर्माना

इससे पहले बिजली विभाग ने आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद ताजीन फातमा (Tazeen Fatma) पर बिजली चोरी के मामले में 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. बिजली विभाग ने ताजीन फातमा पर 26 लाख 32 हजार 268 रुपए का राजस्व निर्धारण और लगभग 3 लाख 40 हज़ार का समन शुल्क बतौर जुर्माना ठोका है. इससे पहले ताजीन फातमा पर बिजली चोरी का मुकदमा शहर कोतवाली थाने में दर्ज किया गया था.

80 मुकदमों वाले पहले सांसद बने आजम खान

इससे पहले आज़म खान, उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान सहित छह लोगों पर दो और मुकदमे दर्ज हुए. इसे मिलाकर आज़म पर अब तक कुल 80 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं. आज़म खान देश के ऐसे पहले सांसद हैं, जिनके खिलाफ इतने ज्‍यादा मामले दर्ज हैं. बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर आजम़ के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 427, 448, 395, 504, 506, 323 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

(इनपुट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:

मॉब लिंचिंग: जान गंवाने वालों के आश्रितों को मुआवजा देने की तैयारी में योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...