Home /News /nation /

three elephants killed in train collision during railway crossing in odisha

ओडिशा में दर्दनाक हादसा, ट्रेन की टक्कर से 3 हाथियों की हुई मौत, अधिकारियों ने बताई ये वजह

अधिकारियों का कहना है कि हाथियों की मौत का हादसा अंधेरा होने की वजह से हुआ.(फाइल फोटो)

अधिकारियों का कहना है कि हाथियों की मौत का हादसा अंधेरा होने की वजह से हुआ.(फाइल फोटो)

Elephant accident by Train, Odisha News: एक वन अधिकारी ने बताया कि एक हस्ति शावक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक हथिनी और एक अन्य हस्ति शावक ने आज सुबह दम तोड़ा. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद हाथियों के झुंड ने वन अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने से रोका.

अधिक पढ़ें ...

क्योंझर: देश के अलग अलग राज्यों कभी रेल (Train) की टक्कर तो कभी बिजली के करेंट से हाथियों की मौत की खबर सामने आती रहती है. तमाम कोशिशों के बावजूद हाथियों की मौत की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच एक बार फिर ओडिशा से एक दर्दनाक खबर सामने आई जिसमें तीन हाथियों ट्रेन से टक्कर ( Elephant Accident with Train) की वजह से मौत हो गई. इसमें दो हस्ति शावक भी शामिल थे. ये घटना ओडिशा (Odisha News) के क्योंझर जिले में हुई. वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि घटना चम्पुआ वन रेंज के जोडा वन सेक्शन के अंतर्गत बंसापानी के पास बृहस्पतिवार को शाम करीब साढ़े सात बजे हुई. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय करीब 20 हाथी पटरी पार कर रहे थे.

एक वन अधिकारी ने बताया कि एक हस्ति शावक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक हथिनी और एक अन्य हस्ति शावक ने आज सुबह दम तोड़ा. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद हाथियों के झुंड ने वन अधिकारियों को बचाव अभियान चलाने से रोका.

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘वन विभाग के कर्मचारी पूरे दिन हाथियों के झुंड की आवाजाही पर नजर रखते हैं. रेल अधिकारियों को भी हाथियों की मौजूदगी की जानकारी दी गई थी. रेलगाड़ी की गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा थी. यह हादसा अंधेरा होने की वजह से हुआ.’’

इस बीच, कार्यकर्ताओं ने खनिज संपन्न क्योंझर जिले में ट्रेन से टकरा कर लगातार हो रही हाथियों की मौत पर चिंता जताई है.उन्होंने बताया कि गत आठ साल में 11 हाथियों की मौत ट्रेन से टकराकर जबकि चार हाथियों की मौत सड़क हादसों में हुई है. वहीं इस अवधि में 13 हाथियों की मौत करंट लगने से हुई है.

Tags: Elephants, Indian railway, Odisha news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर