PMO में तीन अधिकारियों को​ मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं ये तीनों IAS?

PMO में तीन अधिकारियों को​ मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं ये तीनों IAS?
PMO में तीन अधिकारियों को​ मिली बड़ी जिम्मेदारी

उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल (Mangesh Ghildiyal), मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन (Raghuraj Rajendran) और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा (Amrapali Kata) को प्रधानमंत्री कार्यालय में मिली अहम जिम्मेदारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन आईएएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. जिन ​तीन आईएएस अधिकारियों के नाम पर एसीसी ने मुहर लगाई है, उनमें उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल, मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा शामिल हैं.

उत्तराखंड के टिहरी के डीएम मंगेश घिल्डियाल को पीएमओ में अंडर सेक्रेटरी पद पर नियुक्त किया गया है, जबकि मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी रघुराज राजेंद्रन को पीएमओ में डायरेक्टर और आंध्र प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी आम्रपाली काटा को डेप्युटी सेक्रेटरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि मंगेश घिल्डियाल रुद्रप्रयाग जिले के डीएम थे और फिलहाल वे केदारनाथ के पुनर्निमाण और चार धाम रोड के निर्माण से जुड़े काम देख रहे थे.

रुद्रप्रयाग में चल रहे इन दोनों ही योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था. इसी तरह रघुराज राजेंद्रन इस्पताल मंत्रालय में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्‍पात के कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे.



इसे भी पढ़ें :- योगी सरकार में ताबड़तोड़ तबादले, अब 6 IAS अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट
आंध्र प्रदेश कैडर को मिली बड़ी जिम्मेदारी
आम्रपाली काटा को पीएमओ में डेप्युटी सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त किया गया है. आम्रपाली काटा आंध्र प्रदेश कैडर के 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले आम्रपाली मंत्रिमंडलीय सचिवालय में उप सचिव थीं. बता दें कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति के चेयरमैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जबकि गृहमंत्री अमित शाह इसके सदस्य हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज