• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तीन जैश आतंकी गिरफ्तार, पुलिस पोस्ट पर किया था हमला

तीन जैश आतंकी गिरफ्तार, पुलिस पोस्ट पर किया था हमला

शुक्रवार को छनपोरा इलाके में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में इन तीनों का हाथ था.

शुक्रवार को छनपोरा इलाके में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में इन तीनों का हाथ था.

शुक्रवार को छनपोरा इलाके में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में इन तीनों का हाथ था.

  • Share this:
    जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद केतीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि शुक्रवार को छनपोरा इलाके में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में इन तीनों का हाथ था.

    रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए एसएसपी श्रीनगर हसीब मुग़ल ने बताया कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मुश्ताक़ अहमद रैदर, जुनैद अहमद डार और लतीफ़ अहमद के रूप में हुई है. बता दें शुक्रवार को हुए इस हमले में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया था.

    ये भी पढ़ें- बठिंडा यूनिवर्सिटी से कश्मीरी स्टूडेंट गिरफ्तार, CRPF पर पुलवामा जैसा हमले की कोशिश का आरोप

    जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी मुश्ताक़ और जुनैद बड़गाम स्थित चदूरा के वथूरा इलाके के रहने वाले हैं. पुलिस ने अपने बयान में कहा कि एक अन्य आतंकी लतीफ़ अहमद भी वथूरा का रहने वाला है. लतीफ़ ने इस हमले को अंजाम देने के लिए अन्य आतंकियों को अपनी मोटरसाइकिल से घटनास्थल पर ले जाने में मदद की.

    पुलिस ने बताया कि पुलवामा का रहने वाला जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर समीर अहमद भी इस साजिश का एक हिस्सा है और उसके निर्देश पर आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया.

    किस तरह इस हमले को अंजाम दिया गया, यह बताते हुए एसएसपी ने कहा कि तीन लोग मोटरसाइकिल पर आए, पासपोर्ट वैरिफिकेशन का स्टेटस जानने के बहाने जुनैद पुलिस चौकी के अंदर चला गया. उसने बाहर आकर दूसरों को बताया कि संतरी के पास कोई बैकअप नहीं है और उसे निशाना बनाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीरः बारामूला में सेना के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

    तब मुश्ताक एक फेरन और हेलमेट पहनकर अंदर गया. जब उन्हें फ्रिंजिंग के लिए फेरन को हटाने के लिए कहा गया, तो उन्होंने संतरी पर गोली चला दी. संतरी ने उसे धक्का दिया, क्योंकि पुलिसकर्मी की बंदूक एक बेल्ट से जुड़ी हुई थी और एक चेन से बंधी हुई थी. उग्रवादी उसे नहीं ले सके और वहां से भाग गए.

    पुलिस ने बताया कि मुश्ताक़ कश्मीर यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रैजुएशन का छात्र है. वहीं जुनैद कई पत्थरबाज़ियों की घटनाओं में शामिल रहा है. लतीफ़ आतंकियों का ओवर ग्राउंड वर्कर है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज