• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब में KTF के तीन आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्टल बरामद

पंजाब में KTF के तीन आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्टल बरामद

पंजाब में KTF के तीन आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्टल बरामद

पंजाब में KTF के तीन आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्टल बरामद

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पकड़े गए आतंकियों (Terrorist) के पास से फोम में पैक किए टिफिन बम (Tiffin Bomb), दो हैंड ग्रेनेड (86P, Hand Grenades) और तीन 9 एमएम पिस्तौल (Pistol) भी बरामद की हैं. पंजाब में डेढ़ महीने के दौरान बरामद किया गया यह छठा टिफिन बम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने तरनतारन के भिखीविंड इलाके के गांव भगवानपुर से तीन आतंकियों को गिरफ्तार करके खालिस्तान टाइगर फोर्स (Khalistan Tiger Force KTF) के समर्थन वाले एक और आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने उक्त व्यक्तियों के पास से फोम में पैक किए टिफिन बम (Tiffin Bomb), दो हैंड ग्रेनेड (86पी, Hand Grenades) और तीन 9 एमएम पिस्तौल (Pistol) भी बरामद की हैं. पंजाब में डेढ़ महीने दौरान बरामद किया गया यह छठा टिफिन बम है. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान कंवरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह और कमलप्रीत सिंह के तौर पर हुई है. सभी मोगा के निवासी हैं. कंवरपाल ने खुलासा किया कि वह दो हफ्ते पहले कनाडा से वापस आया था.

    ये तीनों व्यक्ति केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के निर्देशों पर काम करते थे. अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल पुलिस (एडीजीपी) आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया कि पुलिस चेकिंग दौरान तरनतारन पुलिस की टीमों ने भिखीविंड के गांव भगवानपुर के नजदीक नाके पर स्विफ्ट कार (नंबर पीबी 29 एडी 6808) को रोका और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

    प्राथमिक जांच से पता चला है कि तीनों आरोपी हरदीप निज्जर के करीबी सहयोगी अर्शदीप डल्ला के निर्देशों पर डंप की गई आतंकवादी हार्डवेयर की खेप लेने के लिए तरनतारन पहुंचे थे. एडीजीपी ढोके ने कहा कि जांच दौरान आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि खेप हासिल करने के उपरांत वह अर्शदीप डल्ला से आगे के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे.

    मालूम हो कि कमलजीत और लवप्रीत, जो पहले मोगा से गिरफ्तार किये गए थे, ने आरोपियों को अर्शदीप से मिलवाया था. इससे पहले 8 अगस्त को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके गांव डालेके से एक टिफिन बम के साथ पांच हैंड ग्रेनेड बरामद किये थे. इसी तरह कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त को फगवाड़ा से दो जिंदा हैंड ग्रेनेड एक जिंदा टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री वाले सामान की खेप भी बरामद की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज