होम /न्यूज /राष्ट्र /बेंगलुरु : कुत्ते के साथ वहशियाना हरकत, रस्सी से बांध कर इतना पीटा कि बाहर निकल आई आंख

बेंगलुरु : कुत्ते के साथ वहशियाना हरकत, रस्सी से बांध कर इतना पीटा कि बाहर निकल आई आंख

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गद्दीगप्पा की शिकायत के बाद, पुलिस ने आईपीसी की धारा 324, 428, 429, 448, 504, 506, 34 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कुत्ते को बुरी तरह पीटने की खबर से एनिमल एक्टिविस्ट नाराज
53 वर्षीय गद्दीगप्पा ने तीन साल पहले गली के कुत्ते को गोद लिया था
शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

बेंगलुरु. बेंगलुरु में पड़ोसी द्वारा गोद लिए गए एक आवारा कुत्ते को तीन लोगों ने बांधकर इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी आंख की पुतली बाहर निकल आई. सोमवार रात को पूर्वी बेंगलुरु के भट्टाराहल्ली में मंजूनाथ लेआउट से आई इस खबर ने एनिमल एक्टिविस्ट को नाराज कर दिया. अंग्रेजी अखबार डेक्कन हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार कुत्ते के मालिक, 53 वर्षीय गद्दीगप्पा ने तीन साल पहले गली के कुत्ते को गोद लिया था और उसका नाम अच्छू रखा था.

सोमवार को सुबह 10 बजे उसने कुत्ते को बाहर गली में खेलने के लिए छोड़ दिया. गद्दीगप्पा के पड़ोसी नागराज के पालतू कुत्ते के साथ अच्छू का झगड़ा हो गया. इसके बाद रात करीब 10 बजे नागराज के तीन बेटों रंजीत, राहुल और रजत गद्दीगप्पा के परिसर में घुस गए. उन्होंने अच्छू को रस्सी से बांध दिया और डंडों से तब तक पीटते रहे जब तक कि उसकी एक आंख बाहर नहीं आ गई. जब गद्दीगप्पा ने कुत्ते को बचाने की कोशिश की, तो तीनों ने कथित तौर पर उनके सिर पर लाठी से वार कर दिया. गद्दीगप्पा ने पुलिस को बताया कि तीनों ने उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी. इस घटना का वीडियो दिन भर सोशल मीडिया पर घूमता रहा.

गद्दीगप्पा की शिकायत के बाद, पुलिस ने आईपीसी की धारा 324, 428, 429, 448, 504, 506, 34 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आईपीसी की ये धाराएं स्वेच्छा से चोट पहुंचाने, किसी जानवर को अपंग करने, अतिचार करने से संबंधित हैं. फिलहाल केआर पुरम पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Animal Cruelty, Bengaluru

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें