बच्चे के जन्म के बाद तीन लोगों ने पिता होने का किया दावा, जानें पूरा मामला

मामला गांगुली बागान के एक प्राइवेट अस्पताल का है. इसी अस्पताल में एक बच्चे ने जन्म लिया है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 5:04 AM IST
बच्चे के जन्म के बाद तीन लोगों ने पिता होने का किया दावा, जानें पूरा मामला
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 5:04 AM IST
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक बच्चे के जन्म के बाद तीन लोगों ने उसका पिता होने का दावा किया है. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पूरे मामले की जांच की तो सच्चाई कुछ और ही सामने आ गई.

दरअसल, मामला गांगुली बागान के एक प्राइवेट अस्पताल का है. इसी अस्पताल में एक बच्चे ने जन्म लिया है. बच्चे के जन्म के साथ ही तीन लोग अस्पताल पहुंच कर उसका पिता होने का दावा करने लगे. ऐसे में अस्पताल प्रसाशन ने पुलिस को सूचना दी. स्थानीय थाना पुलिस के मुताबिक, कोलकाता के उत्तर पाड़ा की रहने वाली एक महिला को शनिवार की शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसको दीपांकर पाल नामक युवक ने अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसने महिला का पति होने का दावा किया था. वहीं, अगले दिन रविवार को महिला ने एक बेटी को जन्म दिया.

हर्ष अपने साथ मैरिज सर्टिफिकेट भी लिए था
उसके बाद इसी दिन न्यू टाउन में रहने वाला हर्ष खेत्री नाम का एक व्यक्ति अस्पताल पहुंचा और उसने दावा किया कि वह महिला का असली पति है. हर्ष अपने साथ मैरिज सर्टिफिकेट भी लिए था. अब उसकी मांग थी कि अस्पताल अपने कागजों में गलत जानकारी को सही करे. वहीं, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मामला सामने आने के बाद उन्होंने दोनों में से किसी को भी जच्चा-बच्चा के पास जाने की इजाजत नहीं दी. साथ ही सूचना पुलिस को दी गई. नेताजीनगर थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जांच शुरू की. इस मामले में एक और मोड़ तब आ गया, जब एक तीसरे व्यक्ति प्रदीप राय ने भी खुद को उस बच्ची का पिता होने का दावा कर दिया.

पुलिस ने गंभीरता से मामले की पड़ताल शुरू की
जी न्यूज डॉट कॉम के मुताबिक, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने बच्ची की मां से पूछताछ तो उसने स्वीकारा कि उसकी शादी हर्ष के साथ हुई थी. उसने पुलिस को बताया कि उसकी किसी बात को लेकर अपने पति से अनबन चल रही थी. लेबर पेन शुरू होने के बाद वह  दीपांकर पाल के साथ अस्पताल में आ गई. हर्ष द्वारा दिखाए गए मैरिज सर्टिफिकेट के आधार पर पुलिस ने हर्ष को उसकी बच्ची से मिलवाया.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति भगौड़ा घोषित

नेपाल में भारी बारिश का अलर्ट, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में और बिगड़ सकते हैं हालात
First published: July 24, 2019, 4:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...