जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से की तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने सोमवार तड़के भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए क्षेत्र में सुरक्षाबलों (Army) के साथ मुठभेड़ (Encounter) में तीन आतंकवादी (Terrorist) मारे गए. ये आतंकवादी हथियारों से लैस थे. भारतीय सुरक्षा बलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेरा हुआ है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से की तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने सोमवार तड़के भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन मुस्तैद जवानों ने कलाल गांव के निकट उन्हें रोका जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग की गई, जिसके बाद भारतीय जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

घुसपैठ की घटना को देखते हुए पूरे इलाके को अभी भी सेना ने घेर रखा है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली है कि अभी भी कई आतंकी इलाके में ही छुपे हुए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किया गया है.



पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान से की गोलीबारी



गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार देर रात पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलाबारी की. पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में 25 वर्षीय एक व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि इस गोलाबारी में दो मकानों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि मेंढर और बालाकोट सेक्टरों में गोलाबारी शनिवार रात करीब 11 बजे शुरू हुई और रविवार तड़के चार बजकर 50 मिनट तक चलती रही. इसके बाद रविवार शाम को भी पाकिस्तान की ओर से किरनी, कस्बा और देवगर सेक्टरों में भी गोलाबारी की गई.

इसे भी पढ़ें :-
First published: June 1, 2020, 1:30 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading