लाइव टीवी

विमान का मार्ग बदलने के बाद तीन केंद्रीय मंत्री जम्मू पहुंचे

भाषा
Updated: January 18, 2020, 3:35 PM IST
विमान का मार्ग बदलने के बाद तीन केंद्रीय मंत्री जम्मू पहुंचे
18 से 24 जनवरी तक यह दौरा चलेगा.

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए (Article 370 and Article 35A) हटने के 6 महीने के बाद 36 केंद्रीय मंत्रियों का दौरा हो रहा है. यह दौरा 18 से 24 जनवरी तक होगा.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू (Jammu) में विमान न उतर पाने के कारण तीन केंद्रीय मंत्री शनिवार को श्रीनगर पहुंचे.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  अगले छह दिन में जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) में तीन दर्जन मंत्री बैठक करेंगे.  अर्जुन मेघवाल, अश्विनी चौबे और जितेंद्र सिंह को ले जा रहे विमान का मार्ग यहां बदल दिया गया जिसके बाद वे श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचे.  अभी यह साफ नहीं है कि मंत्रियों का दल वहां रहेगा या दिल्ली लौट आएगा.  मंत्रियों के पहले दल को यहां मंगलवार को आना था.

गौरतलब है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से शुक्रवार को कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. लोगों तक पहुंचने के व्यापक कार्यक्रम के तहत 36 केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. यह दौरा शनिवार से शुरू हो रहा है.

 गांवों के लोगों से मिलें मंत्री - पीएम
सूत्रों ने बताया कि मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएं. उनसे विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की जानकारी भी देने को कहा गया, जिससे जमीनी स्तर पर लोगों को फायदा होगा.

प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्हें केवल शहरी इलाकों तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि गांवों के लोगों से मिलना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देनी चाहिए. 18 से 24 जनवरी के बीच 36 केंद्रीय मंत्री संघ शासित प्रदेश के दोनों संभागों का दौरा करेंगे और गृह मंत्रालय इसका समन्वय करेगा.

इनमें से 51 दौरे जम्मू के और आठ दौरे श्रीनगर के
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रियासी जिले के कटरा और पंथाल इलाके का दौरा 19 जनवरी को करेंगी. इसी दिन मंत्रिमंडल में उनके सहयोगी रेल मंत्री पीयूष गोयल श्रीनगर जाएंगे. गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी 22 जनवरी को गांदरबल और 23 जनवरी को मनीगाम का दौरा करेंगे. कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद 24 जनवरी को बारामूला जिले के सोपोर जाएंगे.वी के सिंह का 20 जनवरी को उधमपुर के टिकरी जाने का कार्यक्रम है, जबकि किरण रिजिजू 21 जनवरी को जम्मू के सुचेतगढ़ जाएंगे. इसी तरह केंद्रीय मंत्री आर के सिंह डोडा जिले के खेलानी जाएंगे और श्रीपद नाइक श्रीनगर के एसकेआईसीसी में बैठक करेंगे. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, प्रहलाद जोशी, रमेश पोखरियाल निशंक और जीतेंद्र सिंह उन मंत्रियों में शामिल है जो जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें:  DSP दविंदर के खिलाफ IB को मिले बड़े सबूत, इस खत से खुल सकता है बड़ा राज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर