पैंगोंग झील में एक तिब्बती जवान की मौत के बाद यह भारतीय खुफिया फोर्स फिर चर्चा में

पैंगोंग झील में एक तिब्बती जवान की मौत के बाद यह भारतीय खुफिया फोर्स फिर चर्चा में
भारत के विशेष सीमा बल के एक तिब्बती अधिकारी तेनजिन न्यिमा का शव (Reuters/ News18)

पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में LAC पर इंडियन स्पेशल फोर्सेज (SFF) का तिब्बती जवान सीमा पर मारा गया. इसके बाद यह फोर्स काफी चर्चा में है. यह घटना उस वक्त की है जब हाल ही में चीनी और भारतीय सेनाएं (Indian China Faceoff) एक बार फिर टकरा गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर इंडियन स्पेशल फोर्सेज (Indian Special Forces) का तिब्बती जवान सीमा पर मारा गया. इसके बाद यह फोर्स काफी चर्चा में है. स्पेशल फ्रंटियर फोर्स कंपनी के नइमा तेनज़िन की मौत की वजह के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. पश्चिमी हिमालय में पैंगोंग सो (Pangong t Tso) के तट के पास 53 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. यह घटना उस वक्त की है जब हाल ही में चीनी और भारतीय सेनाएं (Indian China Faceoff) एक बार फिर टकरा गई थीं.

बता दें जिस फोर्स की बात हो रही है उसके बारे में सुरक्षा बल भी बोलने से हिचकते हैं. कैबिनेट सचिवालय और पीएमओ के सीधे प्रशासनिक नियंत्रण के तहत यह एक ऐसी फोर्स है जो सबसे कठिन इलाकों में सेना के साथ लड़ती है. पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ने के साथ, विशेष सीमा बल या SFF एक बार फिर से चर्चा में है.


सलामी स्लाइसिंग चाल के साथ गलवान घाटी में आ गया चीन

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज