लॉकडाउन में इस देश में दिखा अनोखा नजारा, सड़क पर टहलते बाघ को पकड़ने निकले लोग, वीडियो वायरल

लॉकडाउन में इस देश में दिखा अनोखा नजारा, सड़क पर टहलते बाघ को पकड़ने निकले लोग,  वीडियो वायरल
सांकेतिक तस्वीर

सड़क में बेफिक्र बाग (Tiger) को पकड़ने के लिए 3 लोग दौड़ पड़े. ये वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

  • Share this:
मेक्सिको सिटी. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए दुनिया भर के कई देशों में इन दिनों लॉकडाउन लागू है. ऐसे में लोग घरों के बाहर नहीं निकल रहे हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. लिहाजा जंगली जानवर भी इसका फायदा उठाने लगे हैं और उन्हें भी आजादी से जीने का मौका मिल गया है. ऐसा ही एक नजारा मेक्सिको के एक शहर में दिखा. सड़क में बेफिक्र बाग (Tiger) को पकड़ने के लिए 3 लोग दौड़ पड़े. ये वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है इस वीडियो में
23 सकेंड के इस वीडियो को आप बार-बार देखना चाहेंगे. यहां देखा जा सकता है कि एक बाघ सड़क के बगल से टहलते हुए आगे की तरफ बढ़ रहा है. तीन लोग उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे-पीछे भाग रहे हैं. एक शख्स के हाथ में रस्सी है. दूसरा एक फोल्डिंग चेयर के साथ दौड़ रहा. जबकि तीसरा शख्स खाली हाथ बाघ के पीछे दौड़ रहा है. इसके बाद एक कार से भी बाघ के रास्ते को भी रोकने की कोशिश की जा रही है. आखिरकार ये सब बाघ को पकड़ने में कामयाब हो गए. बाघ के गले में रस्सी फंसा कर पकड़ा गया.



पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) के पास भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला. सड़कों पर शेरों का झुंड झपकियां लेने पहुंच गया था. ये अद्भुत नजारा अपने कैमरे में कैद किया है नेशनल पार्क के रेंजर रिचर्ड सॉवरी ने. आमतौर पर पार्क की सड़कों पर टूरिस्ट की भीड़ होती है.

ये भी पढ़ें:

सरकार की इन योजनाओं के बारे में नहीं जानते होंगे आप, मिलते हैं सालाना ₹36 हजार

राजस्‍थान में सिर्फ एक ग्रीन जोन, यहां देखें रेड और ऑरेंज जोन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading