Assembly Banner 2021

मुंबई में कल से लागू हो सकते हैं कड़े प्रतिबंध, मेयर किशोरी पेंडणेकर ने दिए संकेत

मुंबई में कोरोना नियमों का तेजी से उल्लंघन हो रहा है.

मुंबई में कोरोना नियमों का तेजी से उल्लंघन हो रहा है.

Mumbai Latest news in Hindi: मुंबई की मेयर की माने तो कल से मुंबई में सभी धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से बंद करने पर फैसला हो सकता है. इतना ही नहीं मुंबई के सभी होटलों को 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ ही चलाए जाएंगे.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों (Mumbai Coronavirus updates) को देखते हुए कल से और कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं. इस कड़े प्रतिबंध लगाने का इशारा मुंबई की मेयर cने दिया है. यह इशारा देते हुए मुंबई की मेयर ने कहा की लोग तमाम अपील के बावजूद भी कोविड नियमों (Covid-19 Rules) का पालन नहीं कर रहे हैं और इसके चलते लगातार बढ़ते कोरोना के मामले चिंता को बढ़ा रहे हैं. यही वजह है कि कल से मुंबई में कड़े नियम कानून लागू किए जा सकते हैं.

मुंबई की मेयर की माने तो कल से मुंबई में सभी धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से बंद करने पर फैसला हो सकता है. इतना ही नहीं मुंबई के सभी होटलों को 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ ही चलाए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेनों में एक बार फिर से सिर्फ अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है, यानी एक बार फिर से आम लोगों को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने से वंचित होना पड़ सकता है.

Youtube Video




दो शिफ्ट में दफ्तर चलाने का फैसला
मेयर किशोरी पेंडणेकर ने कहा कि सभी मॉल्स और नाटकघरों को एक बार फिर से पूरी तरह से बंद किया जा सकता है. इतना ही नहीं, निजी दफ्तरों को दो शिफ्ट में चलाने पर भी फैसला हो सकता है. दुकानों और बाजारों को ऑड औऱ इवन के आधार पर खोलने पर फैसला हो सकता है. मुंबई की मेयर ने कल से कड़े नियम कानून मुंबई में लागू होने का इशारा तो दे दिया है, लेकिन इस पर आखिरी फैसला महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार को करना है.

ये भी पढ़ेंः- वोटिंग के दिन पीएम मोदी रैली कैसे कर रहे हैं, ऐसा खराब चुनाव कभी नहीं देखा- ममता बनर्जी

शुक्रवार को होगी राज्य सरकार की बैठक
इस फैसले को लेने के लिए कल राज्य सरकार की एक अहम बैठक होनी है जिसमें मेयर ने जो-जो कड़े कड़े नियम कानून मुंबई में लागू करने का इशारा दिया है उस पर फैसला आ सकता है.

महाराष्ट्र में तेजी से हो रहा है कोरोना नियमों का उल्लंघन
बता दें कि मुंबई महानगर पालिका और राज्य सरकार लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के देखते हुए लगातार लोगों से अपील करते रहे हैं कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें लेकिन मुंबई है कि मानती नहीं और धड़ल्ले से कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ा रही है. जिसके चलते मुंबई में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं जबकि मौतों का आंकड़ा हर दिन लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में देखना यह अहम होगा की मेयर ने जो इशारा दिया है उस पर सरकार की कल मुहर लगती है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज