तिहाड़ जेल प्रशासन ने माना- बीमार हैं भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद. (फाइल फोटो)

चंद्रशेखर आजाद (Chandra shekhar Azad) को दरियागंज में हुई हिंसा मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया था.

  • Share this:
    लखनऊ. भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandra shekhar Azad) के बिमारी को लेकर दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihad Jail) प्रशासन ने मेडिकल रिपोर्ट दायर कि है. इस मेडिकल रिपोर्ट (Medical Report) में डेंटल और इन्फेक्शन की बात कही गई है. साथ ही डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है जल्द ही डिटेल रिपोर्ट कोर्ट में दायर की जाएगी. बता दें कि चंद्रशेखर आजाद ने अपनी जांच एम्स में कराए जाने की याचिका दायर की है. गुरुवार को इस मामले की सुनवाई होगी और तिहाड़ जेल प्रशासन डिटेल रिपोर्ट सौंपेगा.

    14 दिनों की न्यायिक हिरासत में है चंद्रशेखर
    भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद दरियागंज में हिंसा के आरोप में जेल में बंद है. उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं. चंद्रशेखर के डॉक्टर हरजित सिंह भट्टी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. चंद्रशेखर को दरियागंज में हुई हिंसा मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया था. भट्टी ने शुक्रवार रात को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से चंद्रशेखर को एम्स में भर्ती कराने की अनुमति देने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि जल्द उचित इलाज नहीं मिलने पर चंद्रशेखर की हृदय गति भी रुक सकती है.

    जेल में पहले दिन से हैं स्वास्थ्य समस्याएं
    सबसे पहले चद्रशेखर आजाद ने बैक पैन की शिकायत की. जिसका इलाज तिहाड़ जेल की डिस्पेंसरी में ही हुआ. उसके बाद उनके उन्होंने इचिंग की शिकायत की और साथ ही दोनों हाथों में दर्द की शिकायत की. इसका भी इलाज किया गया. 4 जनवरी को उन्होंने दोनों आंखों में जलन और सिर दर्द की शिकायत की जिसका इलाज कराया गया.

    पिछले टेस्ट की सारी रिपोर्ट थी नॉर्मल
    तमाम टेस्ट हुए और ईसीजी हुए. जो नॉर्मल थे. डीडीयू अस्पताल भी ले जाया गया. डीडीयू अस्पताल के ओपीडी ने दवाइयां दीं. 6 जनवरी को डीडीयू में चेकअप भी हुआ था और सब कुछ नार्मल पाया गया.जिसके बाद अब 9 जनवरी को भी चंद्रशेखर को डीडीयू इलाज के लिए ले जाया जाएगा.



    (अमित कुमार सिंह की रिपोर्ट) 

    ये भी पढ़ें: 

    UP: रेप पीड़िता LLB छात्रा ने किया सुसाइड, मां ने कहा-सुलह के दबाव में दी जान

    CAA हिंसा: यूपी सरकार की कार्रवाई में दखल देने से हाईकोर्ट का इनकार

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.