• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • आंध्र प्रदेश: सरकार ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के लिए 81 सदस्यीय बोर्ड का किया गठन

आंध्र प्रदेश: सरकार ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के लिए 81 सदस्यीय बोर्ड का किया गठन

 सरकार ने बुधवार देर रात इस संबंध में तीन अलग-अलग आदेश जारी किए, (फ़ाइल फोटो)

सरकार ने बुधवार देर रात इस संबंध में तीन अलग-अलग आदेश जारी किए, (फ़ाइल फोटो)

Tirumala Tirupati Devasthanam: बोर्ड में 52 विशेष आमंत्रितों की नियुक्ति को सही ठहराते हुए, सरकार ने दावा किया कि टीटीडी के प्रशासन का दायरा विकास कार्यों, इंजीनियरिंग, वित्त एवं लेखा, विपणन, मीडिया तथा प्रकाशन, वानिकी, जल आपूर्ति और मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्रों में फैला हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अमरावती. आंध्र प्रदेश सरकार ने ‘तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम’ (TTD) के लिए 81 सदस्यीय बोर्ड का गठन किया है, जिसमें अध्यक्ष के अलावा 24 नियमित और चार पदेन सदस्यों के साथ साथ 52 ‘‘विशेष आमंत्रित’’ नामित किए गए हैं. सरकार ने बुधवार देर रात इस संबंध में तीन अलग-अलग आदेश जारी किए, जिसमें कहा गया कि एक बड़े बोर्ड का गठन टीटीडी के ‘‘ सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक और पर्यावरणीय चरित्र को संरक्षित’’ करने और तीर्थयात्रियों, श्रद्धालुओं और आम जनता के कल्याण के सिद्धांतों का पालन करने के लिए किया गया.

    बोर्ड में 52 विशेष आमंत्रितों की नियुक्ति को सही ठहराते हुए, सरकार ने दावा किया कि टीटीडी के प्रशासन का दायरा विकास कार्यों, इंजीनियरिंग, वित्त एवं लेखा, विपणन, मीडिया तथा प्रकाशन, वानिकी, जल आपूर्ति और मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्रों में फैला हुआ है.

    राजस्व-बंदोबस्ती के प्रमुख सचिव जी वाणी मोहन द्वारा जारी आदेश में कहा गया, ‘‘इन गतिविधियों के दायरे को देखते हुए विशेष आमंत्रितों को शामिल करने की जरूरत थी, जो विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ हैं. इसके अलावा, सरकार का उद्देश्य राज्य को राष्ट्रीय तथा विश्व स्तर पर एक पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना है.’’

    सरकार ने हाल ही में वाईवी सुब्बा रेड्डी को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था. हेटेरो समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. बांदी पार्थसारधि रेड्डी, माई होम ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. जुपल्ली रामेश्वर राव, इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, पुडुचेरी के पूर्व मंत्री मल्लादी कृष्ण राव और विधायक बुरा मधुसूदन यादव, किलिवेती संजीवैया और कटासानी रामभूपाल रेड्डी सदस्यों में से हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज