तिरुपति: एक कर्मचारी हुआ कोविड-19 से संक्रमित, 2 दिन के लिए मंदिर बंद

एक अधिकारी ने बताया कि टीटीडी में कोविड-19 का यह पहला मामला है (फाइल फोटो)
एक अधिकारी ने बताया कि टीटीडी में कोविड-19 का यह पहला मामला है (फाइल फोटो)

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) मंदिर के एक अधिकारी (Officer) ने बताया कि मंदिर में कोविड-19 (Covid-19) का यह पहला मामला है.

  • Share this:
तिरुपति. तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के एक कर्मचारी की जांच में शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद श्री गोविंद राज स्वामी मंदिर (Govindaraja Swamy Temple) में श्रद्धालुओं का प्रवेश दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. मंदिर (Temple) के एक अधिकारी ने बताया कि टीटीडी में कोविड-19 (Covid-19) का यह पहला मामला है.

टीटीडी के करीब 7 हजार कर्मचारी, बाहरी 12 हजार की भी ली जाती है सेवा
तिरुमला स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर (Venkateswara Temple) का भी प्रबंधन संभालने वाले टीटीडी में करीब सात हजार स्थायी कर्मचारी कार्यरत हैं जिसके अलावा बाहर के 12,000 से अधिक लोगों की सेवा भी ली जाती है. लॉकडाउन के बाद सोमवार को ही राज्य के मंदिर खोले गए थे.

अधिकारी ने कहा कि मंदिर में दैनिक पूजा अर्चना जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी टीटीडी के स्वास्थ्य विभाग (TTD Health Department) के साथ काम कर रहा था.
तिरुपति में श्रद्धालुओं को करना है कई सावधानियों का पालन


इससे पहले मंदिर प्रशासन की ओर से बताया गया था कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में दर्शन के लिए सभी श्रद्धालुओं को मास्क (Mask) पहनने होंगे और कतार में लगने से पहले सैनेटाइज करना जरूरी होगा. TTD ने मंदिर परिसर को स्पर्श-मुक्त परिसर में बदल दिया है. जब तीर्थयात्री दर्शन लाइनों में आएंगे, तो उन्हें किसी भी चीज के लिए कहीं भी छूने की जरूरत नहीं होगी. और भक्तों को दर्शन लाइनों में कम से कम 5-6 फीट का अंतर बनाए रखना होगा.

देश के सबसे अमीर मंदिरों में होती है मंदिर की गिनती
कोविड-19 महामारी के चलते तिरुपति मंदिर 20 मार्च से बंद था. बता दें कि तिरुपति मंदिर को देश के सबसे अमीर मंदिर निकायों में से एक माना जाता है. हर महीने औसतन 200 करोड़ रुपये का राजस्व यहां मंदिर के पास आता है. जो लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से बंद हो गया था.

(भाषा के इनपुट सहित)

यह भी पढ़ें:- धार्मिक स्‍थलों में बिना मास्‍क नहीं मिलेगी एंट्री, जान लें ये 22 जरूरी नियम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज