Home /News /nation /

भारत एक मंदिर ऐसा, जहां भक्तों को दर्शन करने के लिए देने होते हैं 1 करोड़ रुपये

भारत एक मंदिर ऐसा, जहां भक्तों को दर्शन करने के लिए देने होते हैं 1 करोड़ रुपये

ये मंदिर आंध्र प्रदेश में स्थित है.

ये मंदिर आंध्र प्रदेश में स्थित है.

Tirumala Tirupati Devasthanam: पहाड़ों के बीच स्थित यह मंदिर कोरोनो महामारी की वजह से बंद किया गया था. ऐसे में भक्तों को दो साल बाद कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ दर्शनों की इजाजत मिली है. मंदिर बोर्ड की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देश में कहा गया है कि मंदिर में आने वाले भक्तों का कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत मंदिरों का देश हैं. उत्तर हो, पूर्व हो या फिर दक्षिण यहां अनगिनत मंदिर हैं और दर्शन करने वाले भक्त भी हैं. भक्त जिस भी मंदिर में जाते हैं 11, 21, 501…अपनी श्रद्धा अनुसार प्रसाद चढ़ाते हैं, भोग लगाते हैं. लेकिन क्या आप देश के एक ऐसे मंदिर के बारे में जानते हैं जहां आपको प्रसाद चढ़ाने के लिए नहीं बल्कि सिर्फ दर्शन करने के लिए 1 करोड़ रुपये देने होते हैं. जी हां बिल्कुल सही पढ़ा है आपने मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए आपको 1 करोड़ रुपये देने होंगे.

    यह मंदिर है तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanam). आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर (Venkateswara Temple) में दर्शन के लिए स्लॉट बुक करने की शुरुआत की है. जनवरी महीने के लिए फिलहाल 4, 60,000 टिकट ऑनलाइन जारी किए हैं. पहाड़ों के बीच स्थित यह मंदिर कोरोनो महामारी की वजह से बंद किया गया था. हालांकि मंदिर ट्रस्ट द्वारा अनुरोध किए जाने पर सरकार ने इस मंदिर को खोलने की इजाजत दे दी है. TTD ने सुबह 9 बजे से तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की आधिकारिक वेबसाइट पर जनवरी महीने के लिए सर्वदर्शन (SSD) टोकन जारी करने की शुरुआत कर दी है. भक्त ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से टिकट खरीद सकते हैं.

    55 मिनट में बुक हुए 14 लाख विजिटर्स
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर में दर्शन करने के लिए कुल टिकट की कीमत 1 करोड़ रुपये होगी वहीं शुक्रवार के दिन तीर्थयात्रियों को दर्शनों के लिए 1.50 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा. दरअसल, देवस्थानम बोर्ड तीन प्रमुख परियोजनाओं के लिए पैसा इकट्ठा कर रहा है.

    भक्तों के दर्शन से इकट्ठा होने वाले पैसों से सुपर स्पेशियलिटी बच्चों के अस्पताल का निर्माण समेत दो और परियोजनाओं की शुरुआत होगी. 25 दिसंबर को, टिकट जारी होने की घोषणा होते हैं बोर्ड की वेबसाइट पर फौरन करीब 14 लाख विजिटर्स आए और 55 मिनट के भीतर पूरा स्लॉट बुक हो गया.

    Tags: Tirupati, Trending news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर