गुजरात: मोदी-शाह के गढ़ में ममता की एंट्री, चुनाव से पहले राज्‍य में TMC बनाएगी संगठन

गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले राज्‍य में तृणमूल कांग्रेस की एंट्री. (फाइल फोटो)

गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) की एंट्री ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव को दिलचस्‍प बना दिया है.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में बीजेपी (BJP) की मुसीबत बढ़ाने के लिए अब दूसरे राज्‍यों की पार्टियों ने भी अपनी जमीन तलाशनी शुरू कर दी है. गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) की एंट्री ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव को दिलचस्‍प बना दिया है. तृणमूल शहीद दिवस के मौके पर ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि वह बंगाल की राजनीति से बाहर भी बीजेपी को टक्‍कर देने के लिए तैयार हैं. इसकी शुरुआत वो गुजरात से करेंगी.

    बता दें कि अहमदाबाद में बुधवार को बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बैनर के बाद वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया था. ममता बनर्जी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए अभी से गुजरात में संगठन बनाने की तैयारी कर ली है. हाल ही में टीएमसी ने राज्‍य में अपने संयोजकों की नियुक्ति भी की थी. टीएमसी के संयोजक का कहना है कि 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी अपना फैसला लेगी.



    इसे भी पढ़ें :- पीएम और गृहमंत्री के खिलाफ ममता हुईं हमलावर, कहा- विपक्ष के खिलाफ किया केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल

    इससे पहले अहमदाबाद में ममता बनर्जी के पोस्‍टर लगाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. बता दें कि अहमदाबाद के गीता मंदिर बस स्‍टैंड पर टीएमसी का पोस्‍टर लगाया गया था, जिसे 24 घंटे के अंदर ही हटा दिया गया. पोस्‍टर हटाए जाने के बारे में जानकारी देते हुए गुजरात के संयोजक जितेन्द्र खडायता का कहा कि 2-3 महीने पहले बंगाल की राजनीति में जो हुआ और जिस तरह से ममता बनर्जी ने बड़ी जीत हासिल की उसके बाद हर किसी को समझ में आ रहा है कि पोस्‍टर क्‍यों हटाए गए. जनता को सब पता है वह इसका जवाब चुनाव में देगी.

    इसे भी पढ़ें :- ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ मनाने की घोषणा की, भाजपा का पलटवार

    अभी तक गुजरात की राजनीति में दो ही पार्टियों का सिक्‍का था. चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच हमेशा से कड़ी टक्‍कर देखने को मिलती रही है. इस बार जिस तरह से आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस की एंट्री हुई है उसके बाद मुकाबला और भी दिलचस्‍प हो सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.