Home /News /nation /

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के खिलाफ TMC ने की कार्रवाई की मांग, राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के खिलाफ TMC ने की कार्रवाई की मांग, राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की फाइल फोटो

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की फाइल फोटो

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने गोवा (Goa) के राज्यपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के इस्तीफे और उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग की है.

    पणजी. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने गोवा (Goa) के राज्यपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत  (Pramod Sawant) के इस्तीफे की मांग की है. TMC ने भाजपा  नेता पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग की है. राज्य विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) से महज कुछ महीने पहले राज्य में राजनीतिक लड़ाई तेज हो गई है. टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो ने यह भी तर्क दिया कि गोवा के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक रहे फलेरियो हाल ही में कांग्रेस से ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए थे.

    समाचार एजेंसी ANI के अनुसार टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘हमने गोवा के राज्यपाल को दो ज्ञापन सौंपे हैं. एक गोवा के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में है और दूसरा सिद्धि नाइक की मौत से संबंधित है.’

    इससे पहले TMC ने सोमवार को गोवा में मौजूदा भाजपा सरकार और पहले की सरकारों के खिलाफ 10-सूत्री ‘आरोपपत्र’ जारी किया. तृणमूल के ‘आरोपपत्र’ में दावा किया गया है कि बेरोजगारी के मामले में गोवा देश का आठवां सबसे खराब प्रदेश है जबकि अर्थव्यवस्था ऐसी बदहाल स्थिति में है कि औसत नागरिक राज्य में घर नहीं खरीद सकता है.

    TMC का दावा- तालुकाओं में पीने का पानी कम
    पार्टी ने दावा किया कि राज्य के 12 तालुकाओं में से पांच में पीने के पानी की कमी है जबकि प्रमोद सावंत नीत सरकार वास्को-मोलेम डबल ट्रैक कार्य तथा मोपा हवाई अड्डे के निर्माण का समर्थन कर रही है और प्रदेश में ‘राज्य प्रायोजित पर्यावरणीय विनाश’ देखा जा सकता है.

    तृणमूल ने पिछली और मौजूदा सरकारों पर मछुआरों तथा किसानों के साथ विश्वासघात करने, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने एवं सामाजिक न्याय मुहैया करने में विफल रहने का आरोप लगाया.

    Tags: BJP, Goa, Goa Assembly Election 2022, Pramod Sawant, TMC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर