Assembly Banner 2021

बंगाल चुनाव 2021: भाजपा के सत्ता में आने पर TMC के गुंडे जेल में होंगे, योगी आदित्यनाथ ने कहा

पश्चिम बंगाल के अमता में एक चुनावी रैली को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (ANI Twitter/4 April 2021)

पश्चिम बंगाल के अमता में एक चुनावी रैली को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (ANI Twitter/4 April 2021)

West Bengal Elections 2021: योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘बंगाल के लोगों को केंद्रीय परियोजनाओं के लाभों से वंचित किया गया, और किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत 6000 रुपये नहीं मिले. पिछले 10 सालों में 1000 किसानों ने खुदकुशी की."

  • Share this:

खानाकुल (पश्चिम बंगाल). उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के एक महीन के अंदर ‘तृणमूल कांग्रेस के प्रश्रय वाले गुंडों को ढूंढ-ढूंढ कर’ सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा. उन्होंने यहां कहा कि हुगली जिले के सुदर्शन प्रमाणिक समेत ‘जिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी’ उन्हें राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद इंसाफ मिलेगा.


आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडे ध्यान से सुन लें. मतगणना के बाद हम तुम्हें सबक सिखायेंगे. चार साल पहले जब हमने उत्तर प्रदेश में सरकार बनायी, तब वहां भी ऐसी ही चीजें हुईं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने लोगों पर अत्याचार करने वालों को जेल में डाला. बंगाल में भी हम उन्हें दंडित करेंगे जो सिंडिकेट राज का हिस्सा हैं और कट मनी मांगते हैं.’’


तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी पर अपने दस साल के शासनकाल में तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि बनर्जी ने बंगाल में दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और होली मनाने की राह में रुकावटें पैदा कीं, ये ऐसी चीज है जो उत्तर प्रदेश में कभी नहीं होती है. उन्होंने लोगों से कहा, ‘‘यह सुनिश्चित करने लिए भाजपा को चुनिए कि आपको त्योहारों में भाग लेने से रोका नहीं जाए.’’ उन्होंने कहा कि ‘‘जिस तरह बनर्जी यहां दुर्गा पूजा नहीं होने देती हैं, अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के खिलाफ हैं’’, उसी तरह उन्हें ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने से ‘‘चिढ़’’ है.




आदित्यनाथ ने कहा कि राममंदिर निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना, जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी बनाना जैसे निर्णय 2019 के अपने चुनावी वादों को भाजपा द्वारा पूरा करने के उदाहरण हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे राज्य में 1.30 करोड़ लोगों को मुफ्त बिजली दी गयी, हर गरीब परिवार को मुफ्त राशन दिया गया और आयुष्मान भारत के तहत सभी को लाया गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसके विपरीत, बंगाल के लोगों को केंद्रीय परियोजनाओं के लाभों से वंचित किया गया, और किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत 6000 रुपये नहीं मिले. पिछले 10 सालों में 1000 किसानों ने खुदकुशी की."


(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज