Home /News /nation /

tmc leader anubrata mondal arrested by cbi lkm

बंगालः मवेशी स्मगलिंग केस- TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने गिरफ्तार किया

इससे पहले अनुब्रत म्ंडल को सीबीआई ने तलब किया था.

इससे पहले अनुब्रत म्ंडल को सीबीआई ने तलब किया था.

CBI Arrested TMC Leader Anubrata Mondal: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर पशु तस्करी का आरोप है.

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के मामले में बीरभूम जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें बुधवार सुबह 11 बजे निजाम पैलेस (सीबीआई कार्यालय) में पेश होने का आदेश दिया गया था. पेशी के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई. अनुब्रत मंडल पर पशु तस्करी का आरोप है. सीबीआई ने इस मामले में तृणमूल नेता को कई बार तलब किया था. हालांकि बीमारी का बहाना बनाकर वह पेश नहीं हुए थे. इसके बाद सीबीआई के अधिकारी उनके बीरभूम आवास पर गए थे. वहां से सोमवार को उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने शारीरिक परीक्षण के बाद कहा कि अनुब्रत को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है.

इससे पहले सीबीआई ने अनुब्रत मंडल को सोमवार को भी पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन वह खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अस्पताल में भर्ती हो गए. फिर वहां से शाम को बोलपुर के लिए रवाना हो गए. बोलपुर रवाना होने से पहले सीबीआई का एक और नोटिस आ गया जिसमें उन्हें बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया. बुधवार को पेश होने के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुब्रत मंडल ने सीबीआई को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि पेशी की तारीख को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी जाए. मंडल ने पत्र में कहा था, “डॉक्टरों ने मुझे पूर्ण आराम की सलाह दी है, इसलिए मैं अपने घर से नहीं निकल सकता.” मंडल ने सीबीआई को एसएसकेएम अस्पताल और बोलपुर अस्पताल के डॉक्टरों की पर्चियां भी संलग्न की थीं.

पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने पार्थ चटर्जी मामले में कार्रवाई करते हुए चटर्जी को पार्टी से भी निकाल दिया था. तृणमूल कांग्रेस ने कहा था कि ऐसे मामलों में एक समय सीमा के अंदर आरोप सिद्ध करना चाहिए. क्योंकि ज्यादातर मामलों में आरोप सिद्ध ही नहीं होता.

Tags: CBI, TMC Leader, West bengal news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर