अपना शहर चुनें

States

मनी लॉन्ड्रिंग केस में TMC नेता केडी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार

 केडी सिंह की करीब  239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी (PTI)
केडी सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी (PTI)

केडी सिंह (Former TMC MP KD Singh ) की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड (Alchemist Infra Reality Limited) पर ईडी ने 2016 में केस दर्ज किया था. केडी सिंह की कंपनी पर करीब 1900 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 2:09 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बंगाल की सियासत में हलचल के बीच तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) से जुड़े एक मामले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह (Former TMC MP KD Singh) को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के मुताबिक, केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड (Alchemist Infra Reality Limited) पर ईडी ने 2016 में केस दर्ज किया था. ये मामला अर्थशोधन निवारण अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत दर्ज किया गया था. केडी सिंह की कंपनी पर करीब 1900 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. SEBI की ओर से भी इस कंपनी, इसके डायरेक्टर और शेयर होल्डर्स पर केस दर्ज किया जा चुका है.

MP News: दिग्विजय सिंह ने गोडसे को बताया पहला आतंकवादी, साध्‍वी प्रज्ञा बोलीं- देशभक्‍तों को अपमानित करती है कांग्रेस





ईडी की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था. जून, 2019 अलकेमिस्ट ग्रुप के मालिक केडी सिंह से जुड़ी कंपनी की 239 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच की थी. ईडी ने 1,900 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को लेकर यह कार्रवाई की थी.

आंध्र प्रदेश में TDP को आधार खोने का डर, अब बीजेपी की बनाई पिच पर करेंगे राजनीति!

केडी सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे. केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी पहले भी छापेमारी कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज