TMC में लौटने के बाद अब BJP पर भारी पड़ेंगे मुकुल रॉय? त्रिपुरा में संभाला ये काम

मुकुल रॉय वापस टीएमसी में आ गए हैं. (File pic)

BJP in Tripura: अब राज्‍य में इस तरह की चर्चा है कि टीएमसी त्रिपुरा में बीजेपी के लोगों को तोड़ने का काम कर रही है. इसकी जिम्‍मेदारी बीजेपी से टीएमसी में वापस आए मुकुल रॉय को दी गई है.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections) से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर बीजेपी (BJP) में गए मुकुल रॉय (Mukul Roy) अब टीएमसी में वापस आ चुके हैं. बंगाल चुनाव में बीजेपी को शिकस्‍त मिली थी. इस हार का असर त्रिपुरा में भी देखने को मिल रहा है. त्रिपुरा में पहले से ही बीजेपी के कुछ लोग असंतुष्‍ट हैं. ऐसे में पार्टी राज्‍य में अपने लोगों को टूटने से बचाने के लिए संगठन स्‍तर पर बड़ा बदलाव कर सकती है. इसके साथ ही माना जा रहा है कि त्रिपुरा (Tripura) में कैबिनेट विस्‍तार भी हो सकता है. दिल्‍ली से त्रिपुरा गए बीजेपी नेता से भी नाराज लोगों ने संगठन में बदलाव करने की मांग की है.

    बीजेपी की त्रिपुरा इकाई में पिछले काफी समय से उथलपुथल चल रही है. राज्‍य के बीजेपी कार्यकर्ता मुख्‍यमंत्री तक के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं. राज्‍य के बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि त्रिपुरा में ऐसे प्रदेश अध्‍यक्ष की जरूरत है जो संगठन को मजबूत कर सके.

    अब राज्‍य में इस तरह की चर्चा है कि टीएमसी त्रिपुरा में बीजेपी के लोगों को तोड़ने का काम कर रही है. इसकी जिम्‍मेदारी बीजेपी से टीएमसी में वापस आए मुकुल रॉय को दी गई है. वहीं बीजेपी के नेता का कहना है कि पश्चिम बंगाल जैसी राजनीतिक स्थिति त्रिपुरा में नहीं है. त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार है और टीएमसी का वहां कोई असर नहीं दिखता है. मुकुल रॉय द्वारा बीजेपी के विधायकों को तोड़ने की बात पूरी तरह से गलत है.

    वैसे तो प्रदेश के बीजेपी अध्‍यक्ष मानिक साहा हैं. लेकिन इन लोगों को ऐसा व्‍यक्ति चाहिए जो संगठन को मजबूती प्रदान कर सके. साथ ही सरकार के कामकाज की निगरानी भी कड़ाई से कर सके. बता दें कि बीजेपी के राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष दो दिन के दौरे पर त्रिपुरा पहुंचे थे. उन्‍होंने वहां लोगों से इस बाबत बात भी की. इस दौरान नाराज लोगों से भी बातचीत की गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.