जल्दबाजी में विधेयक पारित होने पर बोले TMC नेता- क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?

डेरेक ओ ब्रायन ट्वीट किया, 'संसद विधेयकों की जांच-परख करता है. यह चार्ट इस सत्र को ध्वस्त किए जाने का वर्णन करता है. क्या हम पिज्जा आपूर्ति कर रहे हैं या विधेयक पारित कर रहे हैं?'

भाषा
Updated: July 31, 2019, 6:15 PM IST
जल्दबाजी में विधेयक पारित होने पर बोले TMC नेता- क्या हम पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं?
तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन संसद में बोलते हुए (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 31, 2019, 6:15 PM IST
तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को संसद में लगातार पास हो रहे बिलों को लेकर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि क्या हम पिज्जा पहुंचा रहे हैं या फिर विधेयक पारित कर रहे हैं. तृणमूल सांसद ने कहा कि जिस तरीके से विधेयक पारित हो रहे हैं वह ‘संसद का मजाक’ बनाना है और सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज दबाना है.

उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, ‘संसद विधेयकों की जांच-परख करता है. यह चार्ट इस सत्र को ध्वस्त किए जाने का वर्णन करता है. क्या हम पिज्जा आपूर्ति कर रहे हैं या विधेयक पारित कर रहे हैं?

ब्रायन ने एक चार्ट भी पेश किया जिसमें दिखाया गया है कि 2004-2009 के दौरान संसद के कुल 60 फीसदी विधेयकों की जांच-परख हुई, 2009-2014 के दौरान यह 71 फीसदी हो गई. लेकिन 2014- 2019 के दौरान यह आंकड़ा घटकर 26 फीसदी रह गया.

सिर्फ एक विधेयक की हुई जांच-परख

उन्होंने दावा किया कि वर्तमान लोकसभा में 18 विधेयक पारित हुए और केवल एक की जांच-परख हुई. जिससे यह आंकड़ा घटकर पांच फीसदी रह गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...