TMC सांसद महुआ मोइत्रा का तीखा पलटवार, भाषण चोरी के आरोपों पर कही ये बात...

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने लोकसभा में दिए पहले भाषण के ऊपर लगे चोरी के आरोपों का पत्रकारों को जवाब दिया है. महुआ मोइत्रा ने इस मामले में आरोप लगाने वालों पर जमकर पलटवार किया.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:24 PM IST
TMC सांसद महुआ मोइत्रा का तीखा पलटवार, भाषण चोरी के आरोपों पर कही ये बात...
टीएमसी एमपी महुआ मोइत्रा संसद में अपने पहले भाषण के बाद से ही बहुत चर्चित हो गई हैं (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:24 PM IST
जब नई लोकसभा में पहली बार चुने गए सांसदों को बोलने का मौका मिला तो जिस सांसद ने अपने धुंआधार भाषण से सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा, वो हैं महुआ मोइत्रा. महुआ टीएमसी की सांसद हैं. अंग्रेजी में दिए गए उनके 10 मिनट के भाषण को सोशल मीडिया पर कई लोग शेयर कर रहे हैं.

महुआ मोइत्रा ने अपने इस भाषण में सरकार पर देश को फासीवाद की ओर ले जाने और वैज्ञानिक सोच को पीछे ढकेलते का आरोप लगाया था. इसके बाद से वे काफी चर्चा में थीं.

फिर भाषण पर लगे चोरी के आरोप
लेकिन मामला तब गरमा गया था, जब महुआ के बयान पर नकल किए जाने के आरोप लगे. जब एक निजी समाचार चैनल ने उनके भाषण को चोरी बताते हुए उन पर नकल के आरोप लगाए. चैनल ने बाकायदा इस पर एक शो भी किया और आरोप लगाया कि एक अमेरिकी राजनीतिक कमेंटेटर मार्टिन लांगमैन के शब्दों की चोरी महुआ मोइत्रा ने की है.

फिर अमेरिकी कमेंटेटर ने खारिज किए आरोप
लेकिन ऐसे आरोपों के बाद अमेरिकी कमेंटेटर मार्टिन लांगमैन खुद सामने आए और ट्विटर पर उन्होंने दक्षिणपंथ को गाली देते हुए महुआ मोइत्रा का पक्ष लिया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'मैं इंटरनेट पर भारत में भी चर्चित हो गया हूं, क्योंकि एक राजनेता पर मेरे शब्दों का प्रयोग करने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है. यह एक हास्यास्पद हरकत है लेकिन दक्षिणपंथी ** का हर एक देश में पाया जाना समान है.'

longman
अमेरिकी कमेंटेटर लांगमैन ने यह ट्वीट किया (ट्वीट का स्क्रीनग्रैब)

Loading...

आज पत्रकारों ने जब सवाल पूछा तो महुआ मोइत्रा ने दिया यह जवाब
आज जब पत्रकार महुआ मोइत्रा से उनके भाषण पर उठे सवालों के जवाब मांगने उनके पास पहुंचे तो महुआ मोइत्रा ने इसका जवाब दिया और अपने जवाब में मार्टिन लांगमैन के उसी ट्वीट को दोहरा दिया-



एक दशक का है महुआ मोइत्रा का राजनीतिक कॅरियर, मल्टीनेशनल कंपनी में कर चुकी हैं काम
महुआ मोइत्रा ने अपने कॅरियर की शुरुआत कांग्रेस से की थी. वे पार्टी से सन 2008 में जुड़ी थीं लेकिन बाद में उन्होंने 2010 में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया.

2019 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से जीत हासिल की है. इस सीट पर उन्होंने बीजेपी के कल्याण चौबे को करीब 63 हजार वोटों से मात दी है.

महुआ मोइत्रा राजनीति में आने से पहले मल्टीनेशनल कंपनी जेपी मॉर्गन में इंवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम कर चुकी हैं. TMC में शामिल होने के बाद उन्होंने पहली बार करीमपुर विधानसभा सीट से 2016 में चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की थी.

2016 में महुआ मोइत्रा को TMC का राष्ट्रीय प्रवक्ता भी बनाया गया था. वे माउंट होल्योके कॉलेज, ब्रिटेन से इकॉनमिक्स की पढ़ाई कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की पूरी चिट्ठी, जिसमें उन्होंने किया कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...