आजम खान पर भड़कीं TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती, कहा- सदन में ऐसा कोई नहीं कह सकता

टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने आजम की टिप्पणी पर कहा कि संसद में खड़ा होकर कोई व्यक्ति एक महिला को नहीं कह सकता है कि मेरी आंखों में देखो और बात करो.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:52 PM IST
आजम खान पर भड़कीं TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती, कहा- सदन में ऐसा कोई नहीं कह सकता
आजम खान के बयान पर भड़की मिमी चक्रवर्ती
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:52 PM IST
लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने डिप्टी स्पीकर रमा देवी पर जो टिप्पणी की उसे लेकर जमकर बवाल हो रहा है. शुक्रवार को लोकसभा में इस बयान को लेकर सदस्यों ने आपत्ति जताई और उनके बयान को निंदनीय बताया.

टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने आजम की टिप्पणी पर कहा , "संसद में खड़ा होकर कोई व्यक्ति एक महिला को नहीं कह सकता है कि मेरी आंखों में देखो और बात करो. स्पीकर सर यहां उपस्थित सभी महिलाएं इस मामले में आपसे बड़े कदम की उम्मीद कर रही हैं."



स्मृति ईरानी भी भड़कीं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी आजम खान के बयान पर अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा, "मेरे 7 साल के संसदीय कार्यकाल में किसी पुरुष ने इस तरह की हिमाकत नहीं की, ये सदन महिला से जुड़ा नहीं है बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है. महिला किसी भी पक्ष की हो इस सदन का विशेषाधिकार का है और किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है.''

आजम खान ने किया था पर्सनल कमेंट
बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था. हालांकि हंगामे के बाद आज़म खान लोकसभा की कार्यवाही छोड़कर बीच में ही चले गए थे.
Loading...

ये भी पढ़ें: आज़म खान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं- 'ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...