अपना शहर चुनें

States

TMC सांसद ने सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- वो गरीबों की दिक्कत नहीं जानते, राजनीति से रहें दूर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (फोटो- @SGanguly99)
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (फोटो- @SGanguly99)

TMC Vs Sourav Ganguly: सौरव गांगुली के राजनीति में आने को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं. पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने भी गांगुली के राजनीति में आने वाली खबरों को लेकर इनकार किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 12:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal) से पहले राजनीति तेज़ हो गई है. मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को घेरने के लिए बीजेपी बेहद आक्रमक है. इस बीच अटकलें लगाई जा रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बंगाल में बीजेपी का चेहरा हो सकते हैं. ऐसे में ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में खलबली मच गई है. टीएमसी के सांसद सौगत रॉय ( Sougata Roy) ने गांगुली पर निशाना साधा है. उन्होंने गांगुली को राजनीति से दूर रहने की हिदायत दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि गांगुली भले ही बंगाल में लोकप्रिय हों, लेकिन गरीबों की दिक्कतों के बारे में वो नहीं जानते हैं.

ये अफवाह है
अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए सौगत रॉय ने कहा कि बीजेपी को बंगाल के लिए कोई मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं मिल रहा है इसलिए सौरव गांगुली के नाम को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं. उन्होंने गांगुली पर निशाना साधते हुए कहा, 'वो देश और गरीबों की समस्याओं के बारे में नहीं जानते हैं. बीजेपी के पास मुख्यमंत्री पद का कोई उम्मीदवार नहीं है, इसी वजह से वो इस तरह की बातें फैला रहे हैं. अगर सौरव राजनीति में आने का फैसला लेते हैं तो उन्हें काफी दुख होगा.'

वो राजनीति में नहीं टिक पाएंगे
सौगत रॉय ने आगे कहा, 'अगर वो राजनीति में आते हैं तो मैं खुश नहीं होऊंगा. सौरव गांगुली सभी बंगालियों के लिए एक आइकन हैं. वो बंगाल से इकलौते क्रिकेट कप्तान रहे, टीवी शो के कारण भी काफी लोकप्रिय हैं. उनका राजनीति में कोई बैकग्राउंड नहीं हैं, ऐसे में वो यहां नहीं टिक पाएंगे.'





ये भी पढ़ें:-महाराष्ट्र में यौन कर्मियों को राशन और आर्थिक मदद देगी सरकार

राजनीति में गांगुली की एंट्री?
बता दें कि सौरव गांगुली के राजनीति में आने को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं. पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने भी गांगुली के राजनीति में आने वाली खबरों को लेकर इनकार किया था. शाह ने कहा था कि अभी तक ऐसी कोई बात नहीं हुई है, जब भी कोई फैसला होगा तो जानकारी दी जाएगी. सौरव गांगुली से भी कई बार राजनीति में आने को लेकर सीधे सवाल पूछे गए हैं. लेकिन उन्होंने हर बार इन अटकलों को खारिज किया है. बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में चुनाव होने है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज