Home /News /nation /

त्रिपुरा हिंसा पर गृह मंत्री से मिले TMC सांसद, CM बिप्लब देब से रिपोर्ट मांगेंगे अमित शाह

त्रिपुरा हिंसा पर गृह मंत्री से मिले TMC सांसद, CM बिप्लब देब से रिपोर्ट मांगेंगे अमित शाह

टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी मीडिया को जानकारी दी.

टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी मीडिया को जानकारी दी.

त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर टीएमसी (trinamool congress) सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके निवास पर मिला. सांसदों ने पुलिस कार्रवाई के तौर-तरीकों पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की. प्रतिनिधि मंडल में शामिल टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी ने बताया कि हम सभी ने अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से उनके निवास पर हुई बैठक में यह बताया कि त्रिपुरा में पुलिस की कार्रवाई के दौरान किस तरह से नेताओं को गिरफ्तार किया गया और कार्यकर्ताओं को पीटा गया.

अधिक पढ़ें ...

    कायनई दिल्‍ली. त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर टीएमसी (Trinamool Congress)  सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके  निवास पर मिला. सांसदों ने पुलिस कार्रवाई के तौर-तरीकों पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त की. प्रतिनिधि मंडल में शामिल टीएमसी  सांसद कल्‍याण बनर्जी ने बताया कि हम सभी ने अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से उनके निवास पर हुई बैठक में यह बताया कि त्रिपुरा में पुलिस की कार्रवाई के दौरान किस तरह से नेताओं को गिरफ्तार किया गया और कार्यकर्ताओं को पीटा गया. उन्‍होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में निकाय चुनावों से पहले त्रिपुरा इकाई के कार्यकर्ताओं पर बर्बरता और हमले हो रहे हैं.

    सांसदों को गृहमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि वे त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री से इस मामले में बातचीत कर चुके हैं और वह इस पूरे घटनाक्रम पर उनसे रिपोर्ट मांगेंगे. इससे पहले सोमवार को डेरेक ओ’ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन और माला रॉय सहित कुल 16 टीएमसी सांसद दिल्‍ली में पार्टी कार्यालय पहुंचे और उन्‍होंने त्रिपुरा पुलिस की बर्बरता कार्रवाई के विरोध में गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

    ये भी पढ़ें :   अब आंध्र में कानून वापसी, 3 राजधानी वाला विधेयक वापस लेगी जगन सरकार, जानें क्यों

    ये भी पढ़ें :  नवजोत सिद्धू बोले, मरते दम तक राहुल और प्रियंका गांधी के लिए वफादार रहूंगा; महिला आरक्षण पर कही ये बात

    इधर, तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी सोमवार को कहा कि वह इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान त्रिपुरा में कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले और बर्बर पुलिस कार्रवाई के मुद्दे पर चर्चा करेंगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अपने त्रिपुरा समकक्ष बिप्लब देब आलोचना करते हुए उन पर राज्य में अराजकता का माहौल बनाने का आरोप लगाया. ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं के प्रति समर्थन का आह्वान किया है.

    सोमवार को गृहमंत्रालय के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. टीएमसी सांसदों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्‍ली पुलिस के जवान मौके पर तैनात रहे. इससे पहले टीएमसी ने अपने नेताओं के साथ त्रिपुरा में हुए कथित पुलिस बर्बरता को लेकर समय मांगा था. घटनाक्रम के बारे में सूत्र बताते हैं कि त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब की मौजूदगी वाली एक जनसभा में रविवार को हुए कार्यक्रम में टीएमसी के युवा अध्‍यक्ष सायोनी घोष ने कथित तौर पर हंगामा किया था. इस उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

    Tags: Home Minister Amit Shah, TMC, Trinamool congress, Tripura

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर