लाइव टीवी

नुसरत जहां ने सिंदूर पर उठे सवालों पर कहा- मुझे क्या पहनना है उस पर किसी को जवाब नहीं दूंगी

News18Hindi
Updated: June 30, 2019, 3:43 PM IST

नुसरत के इस अंदाज़ में संसद पहुंचने के बाद उनकी तारीफ तो हुई वहीं कुछ लोगों ने उन्हें और उनके धर्म को लेकर सवाल भी खड़े किए. इसी को लेकर नुसरत जहां ने एक ट्वीट किया.

  • Share this:
पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां पिछले दिनों शादी के बाद पहली बार संसद पहुंचीं. संसद सत्र में पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं नुसरत साड़ी पहनकर शपथ लेने पहुंचीं. उन्होंने मांग में सिंदूर, हाथों में मेंहदी और चूड़ा पहना हुआ था. वह शादी की वजह से नुसरत लोकसभा सदस्य की शपथ नहीं ले पाईं थीं. उन्होंने 20 जून को अपनी शादी की फोटोज फैंस के साथ शेयर की थी, जिसमें वो हिंदू रीति-रिवाज से फेरे लेते नजर आईं.

नुसरत के इस अंदाज़ में संसद पहुंचने के बाद उनकी तारीफ तो हुई वहीं कुछ लोगों ने उन्हें और उनके धर्म को लेकर सवाल भी खड़े किए. इसी को लेकर नुसरत जहां ने एक ट्वीट किया. नुसरत ने लिखा- 'मैं सम्मिलित भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं. जो कि जाति और धर्म के सारे बंधनों से कहीं आगे है. जितना हो सकता है मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं. मैं मुस्लिम ही रहूंगी और मुझे क्या पहनना है मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी. विश्वास कपड़ों से कहीं बढ़कर है. हर धर्म की अमूल्य शिक्षाओं को मानने में कोई हर्ज़ नहीं है. नुसरत'



इस ट्वीट के साथ नुसरत ने लिखा- किसी भी धर्म के कट्टर लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना केवल घृणा और हिंसा को जन्म देता है, और इतिहास इस बात की गवाही देता है.

नुसरत के इस अंदाज़ में संसद पहुंचने के बाद उनकी तारीफ तो हुई वहीं कुछ लोगों ने उन्हें और उनके धर्म को लेकर सवाल भी खड़े किए. इसी को लेकर नुसरत जहां ने एक ट्वीट किया.


दोस्त मिमी भी आईं साथ
नुसरत के इस ट्वीट को सांसद और उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती ने रीट्वीट करके लिखा है कि हम भारतीय हैं और सिर्फ यही हमारी पहचान है. भारतीय होने पर गर्व है और रहेगा.
Loading...

साध्वी प्राची ने दिया था विवादित बयान
इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी नेती साध्वी प्राची ने देवबंद के मौलवी को लेकर एक विवादित बयान दिया था. साध्वी प्राची ने मौलवी द्वारा बंगाली एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर दिए गए फतवे पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़की हिन्‍दू लड़के से शादी कर मंगलसूत्र पहने और बिंदिया लगाए तो हराम. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अगर लव जिहाद के जरिये हिन्‍दू युवती से शादी कर उसे बुर्के में रखा जाए तो वह जायज.

ये भी पढ़ें-
नुसरत जहां ने बताया मांग में सिंदूर लगाने का कारण

संसद के पहले सत्र में ही सुर्खियों में छाए ये 10 सांसद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...