लाइव टीवी

TMC ने PM मोदी के साथ बैठक में कहा: MPLAD का पैसा न रोकें, पूरा वेतन देने को हैं तैयार

भाषा
Updated: April 8, 2020, 7:53 PM IST
TMC ने PM मोदी के साथ बैठक में कहा: MPLAD का पैसा न रोकें, पूरा वेतन देने को हैं तैयार
पीएम मोदी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात की फाइल फोटो

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता सुदीप बंदोपाध्याय (Sudip Bandyopadhyay) ने कहा कि MPLAD निधि से जमीनी स्तर पर विकास करने के लिए जनप्रतिधिनियों को मदद मिलती है और इसे नहीं रोका जाना चाहिए.

  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के नेता (TMC Leader) सुदीप बंदोपाध्याय (Sudip Bandyopadhyay) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि (MPLAD) पर रोक नहीं लगाने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि इससे जमीनी स्तर पर विकास कार्यों पर असर पड़ेगा.

लोकसभा (Lok Sabha) में तृणमूल कांग्रेस के नेता बंदोपाध्याय ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री (Prime Minister) से बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों (Political Parties) के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और कोविड-19 (Covid-19) का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की.

हम पूरा वेतन देने को तैयार लेकिन न स्थगित किया जाए MPLAD
बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की मांग के अनुसार राज्य को 25 हजार करोड़ रुपये का वित्तीय पैकेज दिया जाये. मैंने उनसे एमपीलैड निधि को स्थगित नहीं किये जाने का भी अनुरोध किया और उनसे कहा कि हम अपना पूरा वेतन देने के लिए तैयार हैं.’’



उन्होंने कहा कि एमपीलैड निधि (MPLAD Fund) से जमीनी स्तर पर विकास करने के लिए जनप्रतिधिनियों (Public representatives) को मदद मिलती है और इसे नहीं रोका जाना चाहिए.



TMC ने पहले बैठक में शामिल होने से किया था मना लेकिन बाद में बदला फैसला
तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इससे पहले कहा था कि वह प्रधानमंत्री के साथ बुधवार को होने वाली बैठक (Meeting) में शामिल नहीं होगी लेकिन बाद में उसने अपना फैसला बदल लिया.

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) के निर्यात पर बंदोपाध्याय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपनी राय रखी कि यह दवा अन्य देशों को तभी दी जानी चाहिए जब यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि भारत के पास, इसका अपनी जरूरत के अनुसार पूरा भंडार है.

यह भी पढ़ें: मेरे सम्मान में 5 मिनट में खड़े होने के बजाए उठाएं एक परिवार का खर्च- PM मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading