अपना शहर चुनें

States

स्थापना दिवस पर लगा TMC को बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु BJP में शामिल

सौमेंदु अधिकारी ने गुरुवार को कहा था कि हर घर में कमल खिलेगा. (फोटो: ANI/Twitter)
सौमेंदु अधिकारी ने गुरुवार को कहा था कि हर घर में कमल खिलेगा. (फोटो: ANI/Twitter)

West Bengal Election: अधिकारी परिवार के दो और सदस्य सांसद दिब्येंदु और शिशिर टीएमसी खेमे में बने हुए हैं. शुभेंदु अधिकारी ने 16 दिसंबर को टीएमसी से नाता तोड़ लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2021, 6:10 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से बीजेपी (BJP) में आए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बाद उनके भाई सौमेंधु अधिकारी (Soumendu Adhikari) भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को बीजेपी की सदस्यता ली. सौमेंदु कांथी नगरपालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्हें हाल ही में अपने पद से हटा दिया गया था. सौमेंदु ने पहले ही बीजेपी में शामिल होने के संकेत दे दिए थे. इस कार्यक्रम के दौरान टीएमसी के खिलाफ नाराजगी जता रही अधिकारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कांठी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष सौमेंदु अधिकारी ने भी अपने भाई की तरह ही सियासी फैसले ले रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस दौरान अधिकारी ने कहा 'हम इस लड़ाई को जीतेंगे.' उन्होंने राज्य में नई सरकार बनने का दावा किया है. ममता सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रहे अधिकारी ने कहा 'एक नई सरकार बनेगी, जो नरेंद्र मोदी के आदर्शों और वादों के साथ राज्य को शोनाल बंग्ला बनाने के लिए आगे बढ़ेगी.'

यह भी पढ़ें: BJP के हुए शुभेंदु अधिकारी तो हमलावर हुई TMC, कहा- 'आज पार्टी हुई वायरस मुक्त'



शुभेंदु ने पहले ही कर दिया था दावा
आज टीएमसी का स्थापना दिवस है. उनके भाई सौमेंदु ने गुरुवार को कहा था कि हर घर में कमल खिलेगा. इस दौरान ही उन्होंने अपने भाई पदचिन्हों पर चलकर बीजेपी में शामिल होने के संकेत दे दिए थे. फिलहाल अधिकारी परिवार के दो और सदस्य सांसद दिब्येंदु और शिशिर टीएमसी खेमे में बने हुए हैं. अधिकारी ने 16 दिसंबर को टीएमसी से नाता तोड़ लिया था.

पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा (West Bengal Assembly Election) चुनाव होने हैं. इन चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी राज्य में काफी सक्रिय बनी हुई है. वहीं, राज्य में लगातार एक के बाद एक सियासी घटनाओं के चलते हचलच तेज है. गुरुवार को टीएमसी यूथ विंग के महासचिव विनय मिश्रा के घर गौ-तस्करी और कोयला चोरी के आरोपों के चलते सीबीआई ने छापा मारा. मिश्रा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के काफी करीबी माने जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज