अब बंगाल के बाहर भी जाएगी टीएमसी, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने बताया आगे का प्लान

अभिषेक बनर्जी इससे पहले पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे.

अभिषेक बनर्जी इससे पहले पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को तृणमूल कांग्रेस के युवा विंग के अध्यक्ष से प्रमोशन देते हुए राष्ट्रीय महासचिव बना दिया गया है, जिसके बाद वह पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में शानदार जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में राष्ट्रीय महासचिव बनाया है. सांसद अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को टीएमसी महासचिव के रूप में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि टीएमसी पार्टी को पूरे देश में ले जाने के लिए नए सिरे से जोर दिया जाएगा. बीजेपी के पश्चिम बंगाल में टीएमसी के प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरने को लेकर अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना नहीं है. हमारा लक्ष्य देश को बचाना और अपने संविधान की रक्षा करना है.'

अभिषेक ने मीडिया को बताया कि एक महीने के भीतर TMC अपनी 'विस्तार योजना' लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि अब पहले से कुछ अलग होने जा रहा है, अब एआईटीसी (AITC) राष्ट्रीय पार्टी होने जा रही. उन्होंने कहा कि टीएमसी सिर्फ कुछ सीटों को जीतने के लिए नहीं, बल्कि राज्य को जीतने के लिए दूसरे राज्यों में जाएगी. हम अब दूसरे राज्यों में सरकार बनाना चाहते हैं. यह उत्तर पूर्व, मध्य, दक्षिण भारत या कहीं भी हो सकता है. जल्द ही अन्य राज्यों में भी हम बीजेपी को टक्कर देंगे.

वंशवाद की राजनीति पर बीजेपी को दी चुनौती

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज