पुलिस हिरासत में पिता-बेटे की मौत का मामला, सीबीआई चार्जशीट में खुलासा-दोनों को दी गई थीं काफी यातनाएं

पी जयराज (60 वर्ष) और बैनिक्स (31 वर्ष)- फाइल फोटो
पी जयराज (60 वर्ष) और बैनिक्स (31 वर्ष)- फाइल फोटो

पिता-पुत्र को पुलिस ने 19 जून को लॉकडाउन नियम तोड़ने के आरोप में पकड़ा था. दोनों की मौत 22 और 23 जून को हो गई थी. इस मामले के बाद सोशल मीडिया और लोगों के बीच काफी गुस्सा भड़का था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 4:04 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु के थूथूकुड़ी में पुलिस हिरासत में हुई पिता-पुत्र जयराज और बेनिक्स (Jayaraj and Bennicks) की मौत को लेकर सीबीआई (CBI) ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ दर्ज हुई सीबीआई की चार्जशीट (CBI Chargesheet) में यह पता चला है कि दोनों को काफी यातनाएं दी गई थीं. दोनों को 19 जून को लॉकडाउन (Lockdown) नियम तोड़ने के चलते हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद बेनिक्स की 22 और जयराज की 23 जून को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई थी.

चार्जशीट के मुताबिक, सीएफएसएल नई दिल्ली के पक्ष से यह पता चला है कि साथनकुलम पुलिस स्टेशन (Sathankulam Police Station) से जब्त की गईं चीजें यानी लाठी से मिले खून और एफएसएल को थाने की दीवारों पर मिले खून के नमूने एक ही हैं. इससे यह साफ होता है कि मृतक बेनिक्स और जयराज को आरोपी पुलिस अधिकारियों ने 19 जून की शाम और रात को साथनकुलम पुलिस स्टेशन में यातनाएं दी थीं.

ऐसे दी गई यातनाएं
चार्जशीट के अनुसार, साथनकुलम पुलिस स्टेशन में मृतक बेनिक्स और जयराज पर यातनाओं का दौर कई घंटे तक चला. आरोपी इंस्पेक्टर एस श्रीधर आरोपी पुलिस अधिकारियों को जयराज और बेनिक्स को लगातार पीटने के लिए उकसा रहे थे. सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट से यह पता चला है कि पुलिस अधिकारियों ने जयराज और बेनिक्स को यातनाएं दी है. पिता-पुत्र को यह जानते हुए ऐसी कई चोटें दी गईं, जिससे उनकी मौत हो सकती थी.
क्या था मामला


19 जून को लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के कारण पकड़ा गया था. जिसके एक दिन बाद अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. दोनों पिता-पुत्र को कोविलपट्टी शहर की जेल से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद 22 जून को बेनिक्स और 23 जून को जयराज ने दम तोड़ दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज