लाइव टीवी

तमिलनाडु सरकार ने कोर्ट में दिखाया जयललिता का वीडियो, कहा- कभी गर्भवती नहीं थीं 'अम्मा'

News18Hindi
Updated: July 25, 2018, 1:47 PM IST
तमिलनाडु सरकार ने कोर्ट में दिखाया जयललिता का वीडियो, कहा- कभी गर्भवती नहीं थीं 'अम्मा'
तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता को उनके समर्थक अम्मा नाम से पुकारते हैं. (फाइल)

बेंगलुरु की रहने वाली अमृता नाम की एक महिला ने जयललिता की बेटी होने का दावा किया है. उन्होंने डीएनए टेस्ट कराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दी है.

  • Share this:
तमिलनाडु सरकार ने मद्रास हाईकोर्ट के समक्ष दावा किया कि दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता कभी गर्भवती नहीं हुई थीं. राज्य सरकार ने अपने इस दावे के सबूत के तौर पर 1980 में रिकॉर्ड किया फिल्मफेयर अवार्ड का एक वीडियो भी पेश किया.

दरअसल बेंगलुरु की रहने वाली अमृता नाम की एक महिला ने जयललिता की बेटी होने का दावा किया है. उनका जन्म 14 अगस्त 1980 को हुआ था, हालांकि सरकार ने कोर्ट को बताया कि इस वीडियो में कही नहीं दिख रहा कि जयललिता उस वक्त गर्भवती थीं.

अमृता की याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान तमिलनाडु के महाधिवक्ता विजय नारायण ने कहा कि इस वीडियो में जयललिता का पूरा शरीर तो नहीं दिख रहा, लेकिन इसे देखकर ऐसा नहीं लगता कि पूर्व मुख्यमंत्री उस वक्त प्रेगनेंसी के आखिरी महीने में हों.



ये भी पढ़ें- जयललिता ने MGR से ज्यादा शोभन से प्यार किया था



बता दें कि अमृता ने जयललिता की बेटी होने का दावा करते हुए डीएनए टेस्ट कराने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दी है. हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि अमृता के दावे झूठे हैं और उन्होंने इसे साबित करने के लिए अब तक कोई सबूत नहीं दिया है.

राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अपना जवाब दायर करते हुए कहा था कि याचिकाकर्ता के दावे पूरी तरह मनगढ़ंत हैं. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 31 जुलाई तक टाल दी है.

दरअसल जयललिता की मौत के बाद अमृता अचानक से कुछ कन्नड़ टीवी चैनलों पर आईं और दावा किया कि वह दिवगंत मुख्यमंत्री की इकलौती बेटी हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि वह जयललिता से पोएस गार्डन स्थित उनके घर पर कई बार मिल चुकी है और एक बार को एक महीना उनके साथ ही गुजारे थे.

अमृता ने नवंबर 2017 में NEWS18 से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने जयललिता की संपत्ति की लालच में यह केस नहीं किया. उन्होंने कहा था, 'वह मेरी मां हैं और मैं पूरी दुनिया के सामने ये साबित करना चाहती हूं. इसके अलावा मैं और कुछ नहीं चाहतीं.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2018, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading