अपना शहर चुनें

States

वायु प्रदूषण से बचने के लिए राहुल के साथ गोवा पहुंची सोनिया गांधी

वायु प्रदूषण से सोनिया गांधी के सीने में हुआ संक्रमण. (फाइल फोटो)
वायु प्रदूषण से सोनिया गांधी के सीने में हुआ संक्रमण. (फाइल फोटो)

चिकित्सकों की सलाह पर शुक्रवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कुछ दिनों के लिए गोवा पहुंच गईं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि 73 वर्षीय सोनिया गांधी के साथ उनके पुत्र और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी गोवा गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 8:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के हालात गंभीर होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) सीने में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों की सलाह पर शुक्रवार को कुछ दिनों के लिए गोवा पहुंच गईं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि 73 वर्षीय सोनिया गांधी के साथ उनके पुत्र और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी गोवा गए हैं.

अस्थमा की दिक्कत
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘सोनिया जी को अस्थमा की दिक्कत है और उनके सीने में संक्रमण भी है. ऐसे में चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिनों के लिए दिल्ली से दूर रहने की सलाह दी थी. दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार होने के साथ ही वह वापस लौट आएंगी.’

चिकित्सकों की निगरानी में सोनिया
सूत्रों का कहना है कि गत अगस्त महीने में अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से सोनिया गांधी चिकित्सकों की निगरानी में हैं और चिकित्सक उनके सीने में सक्रमण के लगातार बने रहने से चिंतित हैं. खासकर उनकी चिंता इस बात को लेकर थी कि दिल्ली में वायु प्रदषण की मौजूदा स्थिति उनकी सेहत के प्रतिकूल है. सोनिया गांधी ऐसे समय दिल्ली से बाहर गई हैं, जब बिहार चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर पार्टी के भीतर से ही आत्मचिंतन की मांग उठ रही है.



जुलाई महीने में गंगाराम अस्पताल में हुई थीं भर्ती
कांग्रेस अध्यक्ष 30 जुलाई को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुईं थीं, जहां से कुछ दिनों बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. फिर 12 सितंबर को वह अपनी नियमित चिकित्सकीय जांच के लिए विदेश गईं थीं और उनके साथ पुत्र राहुल गांधी भी गए थे. इस कारण दोनों संसद के मानसून सत्र में शामिल नहीं हो सके थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज