लाइव टीवी

चालान से बचने के लिए शख्स ने चली ऐसी चाल, पुलिस भी रह गई दंग

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 12:14 PM IST
चालान से बचने के लिए शख्स ने चली ऐसी चाल, पुलिस भी रह गई दंग
कार की नंबर प्लेट पर लिखवाया एपी सीएम जगन

ट्रैफिक पुलिस (Traffic police) और पार्किंग शुल्क देने से बचने के लिए शख्स ने अपनी कार (Car) पर 'एपी सीएम जगन' (AP CM JAGAN) लिखवाया हुआ था. पुलिस (Police) ने कार को जब्त कर आरोपी शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 12:14 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद लोग ज्यादा जुर्माना से बचने के लिए नए-नए तरीके अपनाने लगे हैं. कई वाहन मालिक ट्रैफिक पुलिस या पार्किंग शुल्क का भुगतान करने से बचने के लिए पुलिस, प्रेस, जज या विधायक के स्टिकर का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन हैदराबाद  (Hyderabad) में एक शख्स ने जो किया उसे देखकर पुलिस भी दंग रह गई. यहां एक शख्स ने अपनी कार की नंबर प्लेट पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) का नाम लिखवा लिया. इस कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

शख्स ने अपनी कार (Car) पर 'एपी सीएम जगन' (AP CM JAGAN) लिखवाया हुआ था. इतना ही नहीं, कार के मालिक ने अपने वाहन पर स्टिकर के रूप में नहीं, बल्कि सामने और पीछे दोनों तरफ नंबर प्लेटों के स्थान पर लोहे की पत्ती से नाम सीएम जगन का नाम लिखवाया हुआ था.

पुलिस ने बताया कि 19 अक्टूबर को ट्रैफिक पुलिस नियमित चैंकिंग कर रही थी. उसी दौरान जीदीमेतला में ‘एपी सीएम जगन’ के नंबर प्लेट की गाड़ी को रोका गया. कार का मालिक एम हरि राकेश पूर्वी गोदावरी जिले का निवासी है. उसने पुलिस को बताया कि टोल टैक्स में छूट पाने और ट्रैफिक पुलिस से बचने के लिए उसने सीएम के नाम की नंबर प्लेट लगाई हुई थी.


Loading...

पुलिस ने की कार जब्त
पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है और राकेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (ठगी) और 210 (धोखा) के तहत जैदीमेटला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है. हैदराबाट ट्रैफिक पुलिस के नियमों के मुताबिक, गाड़ी की नंबर प्लेट पर फैंसी शब्दों से लिखा हुआ, नाम, चित्र या और किसी प्रकार की कला मोटर व्हीकल अधिनियम का उल्लंघन है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...