Home /News /nation /

सोच, स्टडी, क्रिएटिविटी और जिद्द ने पूरी कर दी पवन रेड्डी अप्पाकोंडा की कहानी

सोच, स्टडी, क्रिएटिविटी और जिद्द ने पूरी कर दी पवन रेड्डी अप्पाकोंडा की कहानी

फाइल फोटो...

फाइल फोटो...

अपनी कामयाबी की कहानी के बारे में बताते हुए वह कहते हैं, आज के डिजिटल दौर में ज्यादातर युवा मोबाइल पर गेम खेलने, वेब सीरीज देखने में बिजी हैं. जबकि उन्हें तकनीक का इस्तेमाल अपने स्किल को बेहतर करने और नॉलेज गेन करने के लिए करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. किसी कि जिद्द उसे न सिर्फ एक नए मुकाम पर ले जाती है बल्कि दुनिया से अलग पहचान भी दिलाती है. हालांकि दुनिया में अब भी बहुत कम लोग बचे हैं जो अपनी जिद्द के आगे झुकते नहीं बल्कि उसे पूरा करके दिखाते है. कुछ ऐसी है कहानी है पवन रेड्डी अप्पाकोंडा की. वह एक गतिशील स्व-निर्मित उद्यमी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर और निवेशक हैं जो विकास और सफलता का एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं. पवन ने छोटी सी उम्र में बहुत कुछ हासिल कर लिया है जिसे हासिल करने में लोगों को सालों लग जाते हैं. अपनी कड़ी मेहनत, ज्ञान और समर्पण से इस नौजवान ने अपने सपनों को साकार किया है.

    अपनी कामयाबी की कहानी के बारे में बताते हुए वह कहते हैं, आज के डिजिटल दौर में ज्यादातर युवा मोबाइल पर गेम खेलने, वेब सीरीज देखने में बिजी हैं. जबकि उन्हें तकनीक का इस्तेमाल अपने स्किल को बेहतर करने और नॉलेज गेन करने के लिए करना चाहिए. वह जोर देकर कहते हैं कि अगर प्रभावी ढंग से और कुशलता से लागू किया जाए तो बिजनेस को सेक्सेसफुल तरीके से रन करने से कोई रोक नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि अगर आप किसी काम को मेहनत और रूचि के साथ करते हैं और सफलता अवश्य मिलेगी.

    अपने बिजनेस की सफलता बताते हुए उन्होंने कहा कि रचनात्मकता, धैर्य, दृढ़ संकल्प और जुनून के प्रति ईमानदारी ही मेरी ताकत है. मेरा परिवार मेरे लिए प्रेरणा और ताकत भी है. उन्होंने अपनी कमजोरियों के बारे में भी बात की और उल्लेख किया कि सार्वजनिक बोलना उनकी कमजोरियों में से एक है, और वह बहुत अधिक दर्शकों के सामने बहुत जल्दी घबरा जाते हैं. उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है मैं सीधे ही सफलता ही सीढ़ी चढ़ गया. मैंने भी कई संघर्ष झेले हैं, लेकिन कम उम्र में मैं इस बात को भांप गया कि मुझे अपनी पावर से ज्यादा कमजोरी पर काम करने की जरूरत है. हम जिस क्षेत्र में कमजोर होते हैं अगर उसे ठीक कर लिया जाए तो आपको न सिर्फ जल्दी कामयाबी मिलती है बल्कि आपमें सिखने की रूचि भी ज्यादा होती है.

    पवन रेड्डी उन युवा उद्यमियों के लिए सुझाव देते हैं जो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना या विकसित करना चाहते हैं.
    • एक दृष्टि और एक उद्देश्य है
    • एक ठोस व्यवसाय योजना तैयार करें
    • वित्तीय चुनौतियों के लिए तैयार करें
    • मदद मांगने से न डरें
    • बजट पर मार्केटिंग सीखें
    • अपनी प्रतिस्पर्धा को समझें
    • एक टीम बनाएं जो आपके दृष्टिकोण को साझा करे
    • अपने ग्राहकों की प्रतिक्रिया सुनें
    • कभी सीखना मत छोड़ो

    दूसरों को प्रेरित करते हुए वह कहते हैं, अपने आप को किसी भी प्रतिबंध में न रखें. बहुत से लोग अपनी क्षमताओं को एक क्षेत्र तक सीमित रखते हैं. ये सही नहीं है हमें न सिर्फ अपने दिमाग से आगे बढ़ना है बल्कि खुद की क्रिएटिविटी पर काम करना बंद नहीं करना है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर