Home /News /nation /

Exclusive Interview With News18: PM मोदी बोले- पिताजी का 'बोफोर्स' वाला पाप धोने के लिए उठाते हैं राफेल मुद्दा

Exclusive Interview With News18: PM मोदी बोले- पिताजी का 'बोफोर्स' वाला पाप धोने के लिए उठाते हैं राफेल मुद्दा

राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी ने पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है. पीएम मोदी ने नेटवर्क 18 से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि एक व्यक्ति बार-बार झूठ दोहराता गया और हर जगह पर उनकी पिटाई होती गई.

    राफेल मुद्दा उठाकर सरकार को घेरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार करारा हमला बोला है. नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ़ राहुल जोशी से बातचीत करते हुए मोदी ने कहा है कि राफेल पर विपक्ष के पास कोई आधार नहीं है. उन्होंने राहुल गांधी का बगैर नाम लिए हुए कहा कि राफेल का मुद्दा इसलिए उठाया जाता है ताकि बोफोर्स के जो दाग 'पिताजी' पर लगे हैं, वो धुल सकें. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार का पतन रक्षा सौदों के कारण हुआ था इसलिए वो दूसरी सरकारों को भी रक्षा सौदों में फंसाने की कोशिश करती है.

    बार-बार दोहराया जा रहा झूठ
    इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष एक ही झूठ को बार-बार दोहरा रहा है. पहले तो विरोधी दल भी इसके साथ जुड़ा नहीं था. लेकिन, फिर एक व्यक्ति बार-बार झूठ दोहराता गया और हर जगह पर उनकी पिटाई होती गई. सुप्रीम कोर्ट तक उनको मुंह की खानी पड़ी. कैग जैसी संस्थाओं के सामने भी उन्हें करारी मात मिली. यहां तक कि कई पत्रकारों ने भी ये सवाल उठाया कि बोफोर्स कांड में तो भ्रष्टाचार के सबूत मिलते थे, लेकिन यहां किसी आधार के बिना तुम बोलते रहते तो, कितने दिन चलेगा? उनके सलाहकारों ने भी उन्हें बताया कि राफेल का मुद्दा चुनाव जिताने वाला नहीं है इसलिए इसे छोड़ दें, लेकिन उनके पिताजी का जो पाप है बोफोर्स का, उसको धोने की फिराक में ये वो करते रहते हैं.



    जॉर्ज फर्नांडिस पर भी लगे आरोप
    पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी की सरकार में भी जॉर्ज फर्नांडिस को भी ऐसे ही किसी सौदे में फंसाने की कोशिश की गई थी, लेकिन यूपीए सरकार में उस मामले का सच सामने आ गया कि ऐसा कोई घपला नहीं हुआ था. अब भी वो यही कर रहे हैं इसलिए ये मुद्दा चल नहीं रहा है और चलने वाला भी नहीं है.

    यह भी पढ़ें:  Exclusive: डूबती हुई नैया हैं मायावती, बचने के लिए ढूंढ रहीं मुसलमानों का सहारा- PM मोदी

    'मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं'
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष के ही एक नेता का बयान है कि मोदी पर कभी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. इसलिए ये लाख कोशिश कर लें, झूठ भारत की जनता कभी नहीं स्वीकार करती है. भारत की जनता समझदार है.

    यह भी पढ़ें:  Exclusive Interview With News18: पीएम मोदी ने कहा- J&K में आफस्पा हटाना जवानों को फांसी पर चढ़ाने जैसा



    भारत के खजाने पर 'पंजा' नहीं पड़ने दूंगा
    'मैं हूं चौकीदार' से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2013-14 में मैं लोकसभा के चुनाव का प्रचार कर रहा था, तब मैं लोगों को कहता था, 'आप मुझे चौकीदार का काम दीजिए' और मैं भारत के खजाने पर किसी 'पंजे' को पड़ने नहीं दूंगा. आज भी मैं यही कहता हूं, मैं चौकीदार हूं, और मैं लोगों के खजाने पर किसी का 'पंजा' नहीं पड़ने दूंगा. अगर कोई कुछ गलत करता है तो मैं कानून और कठोर करने की दिशा में काम कर रहा हूं, एक्शन लेता जा रहा हूं.

    (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पूरा इंटरव्यू न्यूज़ 18 इंडिया सहित नेटवर्क 18 के सभी चैनलों पर मंगलवार शाम 7 बजे और रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा)

    Tags: Amit shah, Election 2019, Lok Sabha Election 2019, Narendra modi, PM Modi, Pm narendra modi, Rafale, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर