कश्मीर: हर तरफ से बरस रहे थे पत्‍थर, बुजुर्ग महिला फंसी तो ढाल बन कर आया पुलिसकर्मी

सोपोर में हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी ने दिखाई इंसानियत की मिसाल

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 7:36 AM IST
कश्मीर: हर तरफ से बरस रहे थे पत्‍थर, बुजुर्ग महिला फंसी तो ढाल बन कर आया पुलिसकर्मी
सोपोर में ईद की नमाज के बाद अचानक हिंसा भड़क गई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैसे के गोले भी दागे.
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 7:36 AM IST
घाटी में लंबे समय से चल रही हिंसा की खबरें तो रोज ही हम पढ़ते या देखते हैं लेकिन इन खबरों के बीच कुछ ऐसा भी होता है जिससे हम अनजान रह जाते हैं. आज उन्हीं खबरों के बीच से निकलती एक खबर से आपको वाकिफ करवाते हैं. बारामुला जिले के सोपोर में फैली हिंसा और पत्‍थरबाजी के बीच मानवता की एक ऐसी मिसाल देखने को मिली जिसने सभी का ध्यान खींचा. इस हिंसा की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. हुआ कुछ यूं कि इलाके में हो रही पत्‍थरबाजी के बीच एक वृद्धा फंस गई. इस दौरान एक पुलिसकर्मी खुद उसका ढाल बन गया और उसको वहां से बाहर निकाला. अब लोग पुलिसकर्मी को कश्मीर का हीरो बता रहे हैं.

नमाज के बाद अचानक हुआ पथराव
सोपोर में ईद की नमाज के बाद अचानक हिंसा भड़क गई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैसे के गोले भी दागे. इस पूरी घटना के बीच ही एक वृद्ध महिला नमाज अता कर लौट रही थी और हिंसा के बीच फंस गई. पत्‍थरबाजी के बीच फंसी महिला का वहां से निकलना मुश्किल हो गया था. लेकिन एक पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेल कर महिला को बचाने के लिए पत्‍थरबाजी को झेला और एक तरह से खुद उसका ढाल बन गया. उसने महिला को सुरक्षित सड़क के किनारे तक पहुंचाया.

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस घटना के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. लोगों ने पुलिसकर्मी को कश्मीर का असली हीरो बताया. साथ ही लोगों ने लिखा कि कई ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो इमानदार हैं और अपना काम गंभीरता से करते हैं. ऐसे ही कार्यों से लोगों के मन में पुलिस के प्रति विश्वास जगता है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने आंतरिक सुरक्षा और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर खोला मोर्चा, 8 कमेटियां बना इन मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2019, 4:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...