लाइव टीवी

​​शराब से कम नहीं तंबाकू के दीवाने, सूरत में घंटों धूप में खड़े दिखे लोग

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:24 AM IST
​​शराब से कम नहीं तंबाकू के दीवाने, सूरत में घंटों धूप में खड़े दिखे लोग
सूरत में तंंबाकू खरीदने के लिए लोग घंटों लाइन में लगे रहे.

लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण में शराब की दु​कान खोले जाने के बाद सड़कों पर कई किलोमीटर की लंबी लाइन लग गई थी. ऐसा ही कुछ नजारा गुजरात के सूरत (Surat) में देखने को मिला जब खुलीं पान की दुकानें.

  • Share this:
सूरत. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 25 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन के दौरान किसी भी गैर जरूरी दुकान को खोलने की इजाजत नहीं दी गई थी. ऐसे में शराब (Alcohol) और पान की दुकानों को भी बंद करना पड़ा था. यही नहीं कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए तंबाकू पर रोक लगा दी गई थी. बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दु​कान खोले जाने के बाद सड़कों पर कई किलोमीटर की लंबी लाइन लग गई थी. ऐसा ही कुछ नजारा गुजरात के सूरत (Surat) में देखने को मिला. पान की दुकान खुलने के बाद लोग चिलचिलाती धूप में तंबाकू (Tobacco) लेने के लिए घंटों लाइन में खड़े दिखाई दिए.

सूरत की एक दुकान में तंबाकू लेने पहुंचे दिनेश ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण सभी दुकानें बंद कर दी गई थीं. दुकान बंद होने के कारण न तो मुझे और न ही मेरे पिता जी को कहीं से तंबाकू मिल पाई. दुकान खुली देख अब ऐसा लग रहा है जैसे मैं जिंदा हो गया हूं. दिनेश ने बताया कि वह पिछले एक घंटे से लाइन में लगे हैं.





तंबाकू की दुकान खोलने की इजाजत मिलने के बाद से सड़कों पर लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है. ज्यादातर दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दुकान के बाहर गोले बना दिए हैं. दुकानदारों का कहना है कि लॉकडाउन में दुकान बंद होने के बाद उनके पास कई लोगों के फोन आए. हालात ये हो गए कि उन्हें अपना फोन ही बंद करना पड़ा. हालांकि वह समझ सकते हैं कि तंबाकू नहीं मिलने से लोगों को कितनी दिक्कत हुई होगी.

इसे भी पढ़ें :- देश में 1 जून से चलेंगी ये 100 नॉन एसी ट्रेनें, आज सुबह से बुक कर सकेंगे टिकट, देखें पूरी लिस्ट

शराब के लिए भी लगी थी लंबी-लंबी लाइन
लॉकडाउन के तीसरे चरण में जब शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया गया तो किसी को अंदाजा भी नहीं था कि लोग किस कदर दुकान खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालत ये थी कि शराब की दुकान खुलने के दो घंटे पहले से लोग लाइन में लग गए थे. दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक ​किलोमीटर तक की लाइन लग गई थी.

इसे भी पढ़ें :-

नेपाल पर कमजोर होती पकड़ को मजबूत करने के लिए भारत विरोधी कार्ड खेल रहे ओली
प्रवासी मजदूरों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर हेल्पलाइन नंबर शुरू करेगी सरकार
अनुराग कश्यप करेंगे अवॉर्ड की ट्रॉफी नीलाम, लोगों के लिए खरीदेंगे कोरोना टेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading