Weather Forecast: आज बढ़ते तापमान से मिलेगी राहत, कई राज्‍यों में बारिश का है अनुमान

कई राज्‍यों में बारिश के चलते चढ़ते तापमान से मिलेगी राहत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कई राज्‍यों में बारिश के चलते चढ़ते तापमान से मिलेगी राहत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले कुछ दिनों में देश के कई राज्‍यों में बारिश के आसार बन रहे हैं. पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ तूफान का भी अनुमान लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 6:40 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today's (आज का मौसम, 16 अप्रैल): देश में गर्मी से हाल बेहाल होता जा रहा है. मौसम (Weather) में किसी भी तरह का कोई बदलाव न होने के कारण तापमान (Temperature) तेजी से बढ़ने लगा है. तेजी से बढ़ते तापमान के बीच भारत मौसम विभाग (IMD) ने राहत की खबर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में देश के कई राज्‍यों में बारिश के आसार बन रहे हैं. पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 17 अप्रैल तक 30 से 40 किमी प्रति घंटा रफ्तार से हवाएं चलेंगी और तूफान का भी अनुमान लगाया गया है.

तेजी से बढ़ते तापमान में अब ब्रेक लगने का समय आ गया है. अगले 4 दिनों में केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु, माहे और कराइकल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा गोवा, मराठवाडा, महाराष्‍ट्र और कोंकण के अधिकांश इलाकों में भी तेज गरज के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ में 18 अप्रैल तक बारिश हो सकती है.



हिमाचल, लद्दाख और जम्‍मू कश्‍मीर में होगी तेज बारिश
आईएमडी के अनुसार जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में आज ओलावृष्टि होने की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश में आज और उत्‍तराखंड में आज और कल ओलावृष्टि हो सकती है. आज और कल हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और लद्दाख के अधिकांश इलाकों में तेज बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ें :- यूपी में 16 और 17 अप्रैल को बदलेगा मौसम, तेज आंधी से तापमान में गिरावट की गुंजाइश

बारिश के दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएं



आज पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्‍ली में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहने का अनुमान है. वहीं पश्चिमी और पूर्वी राजस्‍थान में भी 15 और 16 अप्रैल को तूफान या धूल भरी आंधी आने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज