Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 22 मार्च: दिल्‍ली-पंजाब समेत इन राज्‍यों में तेज बारिश-ओलावृष्टि की संभावना

वायु गुणवत्ता सूचकांक 224 पर दर्ज किया गया जो “खराब” श्रेणी में आता है. (सांकेतिक फोटो)

वायु गुणवत्ता सूचकांक 224 पर दर्ज किया गया जो “खराब” श्रेणी में आता है. (सांकेतिक फोटो)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुसार 22 और 23 मार्च को पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्‍थान में तेज गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के अधिकांश हिस्‍सों में मौसम (Weather Update) अब गर्म होने लगा है. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्‍तर में पहाड़ी इलाकों में रुक रुककर बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) का सिलसिला बना हुआ है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. इससे इन इलाकों में मौसम बदलने के साथ ही दिन में सूरज की तपिश से राहत मिलने की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 22 और 23 मार्च को पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्‍थान में तेज गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. आईएमडी ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. इसका असर उत्‍तर पश्चिमी राजस्‍थान समेत अन्‍य इलाकों पर पड़ेगा.





मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 मार्च तक जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड समेत पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में तेज बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं. इसके साथ ही आईएमडी का कहना है कि दक्षिण पूर्वी मध्‍य प्रदेश व आसपास के इलाकों और उत्‍तर-दक्षिण कर्नाटक के समुद्री तट से लेकर उत्तर मध्‍य महाराष्‍ट्र तक साइक्‍लोनिक गतिविधि है.

इसके असर के कारण अगले 3 से 4 दिनों के बीच मध्‍य, पश्चिम भारत, दक्षिण प्रायद्वीप के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. वहीं पूर्वी भारत में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है. अगले 3 से 4 दिनों में मध्‍य और पश्चिमी भारत में तूफान आने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज