Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 23 मार्च: उत्‍तर भारत में बारिश के आसार, पहाड़ों पर होगी भारी बर्फबारी

देश के कई हिस्‍सों में 23 मार्च को बारिश की संभावना है. (File pic)

देश के कई हिस्‍सों में 23 मार्च को बारिश की संभावना है. (File pic)

Weather forecast Today: आईएमडी के अनुसार अगले दो घंटे में हरियाणा, दिल्‍ली, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के अधिकांश हिस्‍सों में मौसम (Weather) बीच-बीच में करवट ले रहा है. गर्मी शुरू होने के साथ ही बारिश (Rain) और बर्फबारी (Snowfall) का दौर भी रुक रुककर जारी है. ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हो रहा है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश की संभावना जताई है. साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी भी होने के आसार हैं. आईएमडी के अनुसार 23 मार्च को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के अधिकांश इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है.

आईएमडी के अनुसार अगले दो घंटे में हरियाणा, दिल्‍ली, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश की संभावना है. इन शहरों में कैथल, करनाल, नरवाना, राजौंद, असौंद, जींद, पानीपत, बड़ौत, बागपत, दौराला, मेरठ, दिल्‍ली, गाजियाबाद, झज्‍जर, मोदीनगर, भरतपुर, गोहाना, रोहतक, भिवानी, सोनीपत, महम, कुरुक्षेत्र, मथुरा, आगरा, एटा, फरीदाबाद, समेत अन्‍य शहर शामिल हैं.





मौसम विभाग के अनुसार 23 मार्च यानी मंगलवार को पंजाब, दिल्‍ली, चंडीगढ़, राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकांश हिस्‍सों में तेज बारिश होने की संभावना है. कुछ स्‍थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है.

वहीं दक्षिण पूर्वी मध्‍य प्रदेश में दो साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बन रहे हैं. इसके कारण अगले 3 दिन तक मध्‍य भारत और पश्चिमी भारत के कुछ हिस्‍सों में तेज गरज के साथ बारिश होगी. 23 मार्च को मध्‍य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्‍य महाराष्‍ट्र में बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज