Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 24 मार्च: मध्‍य और पश्चिमी भारत के कई हिस्‍सों में बारिश के आसार

कई शहरों में हो सकती है बारिश. (File pic)

कई शहरों में हो सकती है बारिश. (File pic)

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक वर्षा का अनुमान है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 6:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के अधिकांश हिस्‍सों में मंगलवार को मौसम (Weather) ने करवट ली और बारिश हुई. इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी भी देखने को मिल रही है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश (Rain) की संभावना जताई है. साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी भी होने के आसार हैं. आईएमडी के अनुसार 24 मार्च को मध्‍य और पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर तेज गरज के साथ तूफान भी आने की संभावना है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी (IMD) के अनुसार एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक वर्षा का अनुमान है और 21-24 मार्च के दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 23-24 मार्च 2021 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी वर्षा या बर्फबारी का अनुमान है.







वहीं आईएमडी ने बुधवार को सुबह-सुबह यूपी, राजस्‍थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ शहरों में बारिश की संभावना जताई है. इन शहरों में मैनपुरी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, एटा, जलेसर, सादाबाद, हाथरस, आगरा शामिल हैं.

इनके अलावा होडल, औरंगाबाद (हरियाणा) पहासू, सादाबाद, सिकंदरा राव, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, खैर, गभाना, जट्टारी, खुर्जा, आगरा, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव, मेहंदीपुर बालाजी, महावा, लक्ष्मणगढ़, नदबई, नागौर, बयाना, भरतपुर, दीग में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज