Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 28 मार्च: होली पर किन राज्‍यों में होगी बारिश, कहां बढ़ेगा तापमान, यहां जानें

कई राज्‍यों में है बारिश का अनुमान. (File pic)

कई राज्‍यों में है बारिश का अनुमान. (File pic)

Weather Forecast Today: आईएमडी के अनुसार दक्षिण असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम में 29 मार्च को तेज बारिश हो सकती है. वहीं 30 और 31 मार्च को इन राज्‍यों में बेहद तेज बारिश होने का अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में 28 मार्च और 29 मार्च को होली (Holi) का त्‍योहार मनाया जाएगा. ऐसे में अगर मौसम (Weather) की बात करें तो होली के दौरान देश के कई हिस्‍सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ ही कुछ हिस्‍सों में तापमान बढ़ने की बात भी कही गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे मजबूत निम्‍न हवा के क्षेत्र के कारण नॉर्थ ईस्‍ट राज्‍यों में 2 अप्रैल तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी के अनुसार दक्षिण असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम में 29 मार्च को तेज बारिश हो सकती है. वहीं 30 और 31 मार्च को इन राज्‍यों में बेहद तेज बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की बात कही गई है.

इसके अलावा अगर राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो होली पर दिल्‍ली में तापमान के बढ़ने की बात कही गई है. रंग होली यानी 29 मार्च के दिन दिल्‍ली का मौसम 38 डिग्री तक जा सकता है. वहीं स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए प्रतिदिन के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी 29 मार्च को 38 डिग्री तक पहुंच जाएगा.

वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तरी अफगानिस्तान और इससे सटे भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. यह पश्चिमी हिमालयी भागों की तरफ बढ़ रहा है और उम्मीद है कि 27 मार्च की रात से उसका प्रभाव उत्तर भारत के पहाड़ों पर दिखना शुरू हो जाएगा. दक्षिणी पाकिस्तान और इससे सटे गुजरात के कच्छ क्षेत्र पर एक विपरीत चक्रवाती सिस्टम भी बना हुआ है. वहीं तटीय कर्नाटक पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है. इसका असर केरल तक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज