Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 4 मार्च: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, कई जगह बारिश का पूर्वानुमान

पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगी बारिश. (File pic)

पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगी बारिश. (File pic)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. यह इस क्षेत्र में 5 मार्च से प्रभाव डालना शुरू करेगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के अधिकतर हिस्‍सों में अब तापमान (Weather) में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया है कि 4 मार्च को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में बारिश (Rain) के साथ बर्फबारी (Snowfall) हो सकती है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के भी अधिकांश हिस्‍सों में भी 4 मार्च को बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके साथ ही बुधवार को इन सभी जगहों पर बर्फीले तूफान की भी आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. यह इस क्षेत्र में 5 मार्च से प्रभाव डालना शुरू करेगा. इसके प्रभाव के कारण 6 से 8 मार्च तक क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है.





वहीं गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है. 4 मार्च को असम और मेघालय में तूफान भी आने की आशंका है.

आईएमडी के मुताबिक 6 व 7 मार्च को पंजाब और 7 मार्च को दिल्‍ली, हरियाणा, चंडीगढ़ व पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्‍की बारिश होने के आसार है. 6 और 7 मार्च को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश के साथ बर्फबारी भी संभव है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज