Home /News /nation /

Todays Top 10 News: देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर 21 हुए, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Todays Top 10 News: देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर 21 हुए, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हो गई है. (फाइल फोटो)

नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हो गई है. (फाइल फोटो)

Top 10 News:भारत ने न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर पकड़ मजबूत कर ली और जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. रविवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के 17 और नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा जयपुर में 9 मामले सामने आए. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को संबोधित किया. एक नज़र डालते हैं 10 बड़ी खबरों पर...

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. उधर नगालैंड सरकार ने मोन जिले में एक के बाद एक गोलीबारी की तीन घटनाओं में सुरक्षाबलों की गोलियों से कम से कम 14 लोगों की मौत के मामले में जांच के लिए रविवार को एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है. आईए एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर…

    1.  देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर 21 हुए
    रविवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के 17 और नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा जयपुर में 9 मामले सामने आए और दिल्ली में इस वेरिएंट का पहला केस दर्ज हुआ है. वहीं महाराष्ट्र में 7 और नए केस देखने को मिले हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    2.नगालैंड फायरिंग: सरकार ने जांच के लिए बनाई SIT, सेना ने उग्रवादियों के लिए बिछाया था जाल
    नगालैंड सरकार ने मोन जिले में एक के बाद एक गोलीबारी की तीन घटनाओं में सुरक्षाबलों की गोलियों से कम से कम 14 लोगों की मौत के मामले में जांच के लिए रविवार को एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    3.AAP MLA आतिशी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उठाए सवाल, BJP ने भी किया पलटवार
    आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू किये जाने पर सवाल उठाया, जबकि इसी कार्यक्रम में शामिल भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार की करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च करने के लिये आलोचना की.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    4. वैक्सीन की बूस्टर डोज पर आज NTAGI की बैठक
    टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) की छह दिसंबर को होने वाली बैठक में कमजोर प्रतिरक्षा वाले व्यक्तियों को कोविड-19 रोधी टीके की ‘अतिरिक्त’ खुराक देने के मुद्दे पर विचार किया जाएगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    5.अपने हक के लिए किसी भी बलिदान को तैयार, अनुच्छेद 370 पर बोले फारूक अब्दुल्ला
    नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लाने रविवार को कहा कि जिस तरह से तीन कृषि कानूनों  को रद्द कराने के लिए किसानों ने बलिदान दिया है, वैसे ही हमें भी बलिदान देने

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    6.AAP सांसद भगवंत मान का दावा, भाजपा नेता ने पार्टी में शामिल होने के दिया कैबिनेट में मंत्री बनाने का ऑफर
     आम आदमी पार्टी  की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मानने रविवार को दावा किया कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता  ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें धन और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की पेशकश की. संगरूर के सांसद ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें धन या किसी अन्य चीज से नहीं खरीदा जा सकता है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7.राजस्थान में गहलोत सरकार पर बरसे अमित शाह, बोले- ये लॉ एंड ऑर्डर नहीं ‘लो और ऑर्डर करो’ सरकार
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को संबोधित किया. कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा, राजस्थान की धरती की मिट्टी में ही कुछ ऐसा है कि यहां जो पैदा होता है वो देश की आन, बान और शान के लिए जीना और मरना दोनों जानता है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    8. जैकलीन फर्नांडिस ली गईं हिरासत में, देश छोड़ने से पहले ही एक्ट्रेस को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया
    जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका गया. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) के लुक आउट सर्कुलर (LOC) की वजह से एयरपोर्ट स्टाफ ने जैकलीन फर्नांडिस को विदेश जाने से पहले ही रोक लिया. सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर है कि इस बात की जानकारी ईडी को दी गई, जिसके बाद ईडी की टीम ने जैकलीन से पूछताछ की, फिर उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    9. भारत जीत के करीब, मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन तक गंवा दिए 5 विकेट
    भारत ने न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर पकड़ मजबूत कर ली और जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. मेहमान टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट खोकर 140 रन बनाए. न्यूजीलैंड अभी लक्ष्य से 400 रन दूर है जबकि भारत को जीत के लिए 5 विकेट की जरूरत है. स्टंप्स के समय हेनरी निकोल्स 36 और रचिन रवींद्र  2 रन बनाकर क्रीज पर थे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    10. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का कोच बनने को तैयार नहीं थे, सौरव गांगुली ने बताया- कैसे मनाया
    बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि द्रविड़ भारतीय टीम का कोच बनने को पहले तैयार नहीं थे. वो काफी मान-मनौव्वल के बाद इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए राजी हुए.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: AAP, Omicron, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर