Home /News /nation /

आज का मौसम, 19 फरवरी: दक्षिण और मध्य के कुछ राज्यों में हो सकती है बारिश, कोहरे की चपेट में रहेगा उत्तरी भारत

आज का मौसम, 19 फरवरी: दक्षिण और मध्य के कुछ राज्यों में हो सकती है बारिश, कोहरे की चपेट में रहेगा उत्तरी भारत

कुछ राज्‍यों में रहेगा घना कोहरा. (File pic)

कुछ राज्‍यों में रहेगा घना कोहरा. (File pic)

Today Weather News: पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड में अलग-अलग गरज, बिजली और ओलों के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री से अधिक है. भारत मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह धुंध और कोहरा देखा गया लेकिन दिन में आसमान साफ रहा.

    शहर का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आर्द्रता का स्तर 52 से 100 प्रतिशत के बीच रहा.

    वहीं मौसम विभाग ने शहर में शुक्रवार की सुबह कोहरा छाये रहने और फिर बाद में आकाश साफ रहने की संभावना जताई है. अधिकारी ने कहा, ‘अधिकतम और न्यूनतम तापमान 28 और 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.’ केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 306 दर्ज किया गया, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है.

    इन राज्यों में हो सकती है बारिश
    इसके साथ ही मौसम विभाग ने हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में भी कोहरे के आसार जाहिर किये हैं. मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही दक्षिण और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी बारिश हो सकती है.

    वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड में अलग-अलग गरज, बिजली और ओलों के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश,और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश और आंधी के आसार हैं.

    Tags: India, Weather Alert, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर