Assembly Banner 2021

Today's Weather forecast: बंगाल-झारखंड में आज बारिश के आसार, दक्षिण में पड़ेगी लू की मार

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Today's Weather forecast: अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर भारत में अभी गर्मी का दौर शुरू नहीं हुआ है. लेकिन देश के पश्चिमी हिस्से में तापमान लगातार बढ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते उत्तराखंड में दो दिन बाद बारिश हो सकती है. राजस्थान, तेलंगाना, और तमिलनाडु में गर्म हवाएं चलने की संभावना है.

इस वक्त देश में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. पहला छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में और दूसरा झारखंड और उससे सटे पश्चिम बंगाल के निचले हिस्से में. इसके चलते तेज़ हवाओं के साथ-साथ झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं.





बंगाल की खाड़ी के ऊपर इस सीज़न का पहला डिप्रेशन खाड़ी द्वीपों के पड़ोस में अंडमान सागर में एक निम्न दबाव के क्षेत्र में कमजोर हो गया है. ऐसे में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश जारी रहेगी.
ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में आए 57,074 मामले, 222 लोगों की मौत

स्काइमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अंडमान और निकोबार के उत्तरी द्वीप पर एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है. पूर्वी भारत में, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट वर्षा और गरज के साथ बारिश हो सकती है.

दक्षिणी प्रायद्वीप में केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज