Weather Update: कई राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  कई राज्यों में अलर्ट

कई राज्यों में अलर्ट

Todays weather News: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:17 AM IST
  • Share this:
Weather Update (आज का मौसम, 22 अप्रैल): मौसम विभाग (IMD) के अनुसार देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 घंटों के दौरान यूपी के बिजनौर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, चांदपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, नजीबाबाद  के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम  बारिश हो सकती है. साथ ही अगले 2 घंटे के दौरान यमुनानगर (हरियाणा) सहारनपुर, रुड़की, चांदपुर, हस्तिनापुर, अमरोहा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार में भी हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही हवाएं भी तेज चलेंगी. विभाग के अनुसार झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिनालडु, पुड्डुचेरी, केरल में भी बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में भी बारिश के आसार हैं.

विभाग ने इन सभी राज्यों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय में भी तेज हवाओं और बारिश के आसार हैं.

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान
दिल्ली में बुधवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तामपान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में औसत से चार डिग्री कम है. आईएमडी ने इस बारे में बताया.



मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश या बूंदाबादी होने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री रहने का अनुमान है. सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 67 प्रतिशत था. मंगलवार को न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान क्रमश: 19.5 डिग्री सेल्सियस और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज