Weather Forecast Today: दिल्ली में तापमान बढ़ने के आसार, कुछ राज्यों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी

दिल्ली में गर्म दिन, अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा

दिल्ली में गर्म दिन, अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा

Today Weather News: मौसम वैज्ञानिकों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह को मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 6:39 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today (आज का मौसम): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Temperature) में गुरुवार को आसमान साफ रहने के साथ ही दिन भर गर्मी रही, जहां अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 96 फीसदी दर्ज की गई.

पालम और लोधी रोड के मौसम स्टेशनों ने अधिकतम तापमान क्रमशः 31.2 डिग्री सेल्सियस और 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रिज क्षेत्र में अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

रिज और पालम में न्यूनतम तापमान क्रमशः 16.4 डिग्री सेल्सियस और 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार सुबह को मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने कहा, 'अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.'

इन राज्यों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी
इसके साथ ही मौसम विभाग ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश के आसार जाहिर किये हैं. मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.  विभाग के अनुसार गिलगिट, बालटिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश हो सकती है. वहीं अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बाकी देश में मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है. उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज